scriptसंविधान बचाओ अभियान में बरसे राहुल गांधी, कहा-बीजेपी से बेटी को बचाओ | congress-president-rahul-gandhi-launch-save-the-constitution campaign | Patrika News

संविधान बचाओ अभियान में बरसे राहुल गांधी, कहा-बीजेपी से बेटी को बचाओ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2018 01:57:43 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अभियान में नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए तो राहुल गांधी ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया।

rahul
नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज से संविधान बचाओ अभियान का आगाज कर दिया है। इस अभियान की शुरुआत आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘कर्मयोगी-नरेंद्र मोदी’ से ही अपनी बात शुरु की। राहुल ने कहा कि क्या वाल्मिकी समाज का हमारे देश में कोई महत्व नहीं है?
अभियान में राहुल के बयान

बता दें कि का ये अभियान पूरे एक साल तक चलेगा। इस अभियान का खास मकसद मोदी सरकार को दलित विरोधी बताना और कांग्रेस की पहचान को दलितों के बीच और मजबूत करना होगा। साथ ही संविधान के मुद्दों को देशव्यापी मंच पर उठाना भी इस अभियान का मुख्य उद्देश्य माना जा रहा है।
कांग्रेस इस अभियान को दलितों और संविधान से जोड़कर देख रही है। जिसमें ये बताने पर जार दिया जाएगा कि दलितों के हकों को लेकर किस तरह से संविधान पर बार-बार हमला किया जा रहा है।
बता दें कि अभियान में जिला स्तर के पदाधिकारियों समेत पंचायत और स्थानीय निकाय के सदस्य भी शामिल हैं। साथ ही दलितों के साथ जुड़े नेताओं के भी शामिल होने की बात भी कही जा रही है। बता दें कि यह अभियान अगले साल संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की जयंती तक जारी चलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो