scriptनोएडा की निजी कंपनियों में बढ़ रहे कोरोना केर, ओप्पो-विवो के बाद जी मीडिया में कोविड-19 पॉजिटिव | Corona case increase in private company in Noida 2 mobile firms and Zee media | Patrika News

नोएडा की निजी कंपनियों में बढ़ रहे कोरोना केर, ओप्पो-विवो के बाद जी मीडिया में कोविड-19 पॉजिटिव

Published: May 19, 2020 01:43:00 pm

Noida की Private Company में बढ़े Corona Case
Oppo और Vivo के साथ Zee Media में Covid-19 पॉजिटिव

Corona case increase in Noidia private company

नोएडा की प्राइवेट कंपनियों में बढ़ रहे कोरोना केस

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) का चौथा चरण 18 मई से लागू कर दिया गाय है। 31 मई तक चलने वाले इस लॉकडाउन में राज्य सरकारों ने कई क्षेत्रों में छूट दी है। हालांकि केंद्र सरकार ( Central Govt ) की ओर से जारी पाबंदियां वैसे ही लागू हैं। लेकिन इस बीच दिल्ली से नोएडा में निजी कंपनियों में कोरोना केस बढ़ रहे हैं। मोबाइल की दो कंपनियां ओप्पो ( Oppo ) और विवो ( Vivo ) में कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एक ‘जी मीडिया’ ( Zee Media )ग्रुप में भी कोविड-19 केस सामने आया है।
नोएडा में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 31 मामले दर्ज किए गए। यह कुल मामले की गिनती को 286 तक ले जाता है। सामने आए नए मामलों में दो प्रमुख मोबाइल निर्माण कंपनियों, ओप्पो और वीवो के कर्मचारी और फिल्म सिटी स्थित जी मीडिया के कर्मचारी शामिल हैं।
चक्रवाती तूफान अंफन को लेकर जारी हुआ बड़ा अलर्ट, अगले कुछ घंटों में देश के कई इलाकों में बढ़ सकती है मुश्किल

सेक्टर 16 ए में जी मीडिया में, एक सकारात्मक मामले के बाद कर्मचारियों का परीक्षण किया गया। अधिकारियों के मुताबिक, लक्ष्मी नगर निवासी 39 वर्षीय एक कर्मचारी ने 15 मई की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसके संपर्क में आने वाले पचास लोगों का दिल्ली के एक लैब में परीक्षण किया गया।
उनमें से, 15 कर्मचारी गौतमबुद्ध नगर में रहते हैं जबकि 13 दिल्ली, गाजियाबाद और फरीदाबाद से आते हैं। प्रशासन ने सावधानी के तौर पर कंपनी परिसर को सील करने का आदेश दिया।

जी मीडिया के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने एक बयान में कहा, “वैश्विक महामारी अब जी मीडिया के लिए एक व्यक्तिगत कहानी बन गई है। पिछले शुक्रवार को, हमारे सहयोगियों में से एक में कोविद -19 वायरस पाया गया है।
एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हमने उन सभी लोगों का सामूहिक परीक्षण शुरू किया जो उक्त व्यक्ति के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क में हो सकते थे। अब तक, हमारे 28 (सहयोगियों) ने जांच करवाई है। सौभाग्य से, उनमें से अधिकांश इस वायरस से सुरक्षित हैं।
हम सरकार और स्वास्थ्य अधिकारियों के समन्वय में, चक्र को तोड़ने और संक्रमण को रोकने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन कर रहे हैं।

बिहार के भागलपुर में भीषण सड़क हादसा, कई प्रवासी मजदूरों की मौत, मचा हंगामा
उधर..एक बयान में, गौतम बुद्ध नगर के डीएम सुहास एल वाई ने कहा- “ओप्पो मोबाइल्स ने कर्मचारियों का परीक्षण किया इनमें से 8 गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद के निवासी पॉजिटिव पाए गए हैं।

इस रिपोर्ट के बाद कंपनी ने स्वैच्छिक रूप से संचालन बंद कर दिया है। परिसर में सैनिटाइजेशन जारी है। मरीजों को शारदा अस्पताल में भर्ती कराया जाता है।
अधिकारियों के मुताबिक, ओप्पो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने एक निजी लैब के माध्यम से 3,321 कर्मचारियों का परीक्षण किया, जिसमें से 1,572 परिणाम नकारात्मक आए जबकि शेष का इंतजार है। ओप्पो ने कॉल्स और मैसेज का जवाब नहीं दिया।
एक प्रमुख चीनी मोबाइल फिल्म विवो में, तीसरे पक्ष के 2 कार्यकर्ताओं ने सकारात्मक परीक्षण किया। “सेक्टर 24 में निर्माण स्थल पर दो व्यक्ति, विवो के विनिर्माण संयंत्रों में से एक, सकारात्मक हैं।

निर्माण को तीसरे पक्ष के लिए आउटसोर्स किया गया था और विशेष व्यक्ति फर्म के पेरोल पर नहीं हैं। विवो इंडिया ने कहा है कि हमारे कर्मचारियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो