scriptमहाराष्ट्र में अब सुबह 7 से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी जरूरी सामान की दुकानें | Corona: Maharashtra Lockdown essential shop will open during 7 to 11am | Patrika News

महाराष्ट्र में अब सुबह 7 से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी जरूरी सामान की दुकानें

Published: Apr 20, 2021 04:37:24 pm

मंगलवार को अकेले मुंबई में सात हजार से अधिक नए केस मिले हैं जिनमें से 87 फीसदी से अधिक बिना लक्षणों के मामले हैं।

Separate rules at the station, passengers coming from Maharashtra are getting entry into the city

Separate rules at the station, passengers coming from Maharashtra are getting entry into the city

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नया आदेश जारी कर दुकानों के खुलने का समय तय कर दिया है। सरकार द्वारा जारी नए आदेश में कहा गया है कि राज्य में सभी किराना एवं फल-सब्जी की दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक ही खोली जा सकेंगी।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: राहुल गांधी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

नया आदेश सभी पर लागू होगा चाहे वो अकेले व्यक्ति की दुकान हो या फिर किसी कंपनी या संस्थान का मार्ट। आदेश के तहत किराना दुकानें, फल विक्रेता, सब्जियों की दुकानें, डेयरियां, बेकरी, कन्फेक्शनरी, खाद्य पदार्थों की दुकानें (अंडे, मीट, पोल्ट्री, मछली आदि), एग्रीकल्चर मशीनें, पालतू पशुओं के खाद्य पदार्थों की दुकानें अब सुबह सात बजे से 11 बजे तक ही खोली जा सकेंगी।
यह भी पढ़ें

America: 16 साल से अधिक आयु के लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

आदेश में यह भी कहा गया है कि प्रतिबंधित दुकानें (जिन पर लॉकडाउन के नियम लागू होते हैं) सुबह सात से रात आठ बजे तक होम डिलीवरी कर सकेंगी। स्थानीय प्रशासन को आवश्यकतानुसार इस समय में परिवर्तन देने के अधिकार दिए गए हैं। इसके साथ ही स्थानीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण किसी भी अतिरिक्त सेवा अथवा संस्थान को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सहमति से सख्ती में छूट दे सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को अकेले मुंबई में सात हजार से अधिक नए केस मिले हैं जिनमें से 87 फीसदी से अधिक बिना लक्षणों के मामले हैं। लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते अस्पतालों में बेड्स तथा ऑक्सीजन की कमी हो रही हैं जिनके कारण चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो