Corona काल में शादी के कार्ड में दिखा बड़ा बदलाव, किया जा रहा है गाइडलाइन के पालना कराने का आग्रह


Highlights
- शादी कार्ड पर जागरूकता संदेश भी प्रिंट करवाने का चलन तेजी से सामने आ रहा हैं
- इसके तहत शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है, ताकि कोरोना जैसे गंभीर महामारी से बचा जा सके और लोग इसके प्रति जागरुक हो सकें। इसी क्रम में बिहार के सीवान जिले में एक शादी का कार्ड काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। देश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus in India) से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही कोरोना वायरस (Coronavirus update) के कारण शादियों का रंग भी फीका हो गया है। शादी के बाकी तैयारियों से कोरोना से बचने के लिए भी कई सावधानियों का परिजन विशेष ध्यान दें रहे हैं। सारी तैयारियों की बीच परिजन कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी तैयार कर रहे हैं।

इसी कड़ी में शादी के निमंत्रण कार्ड पर कोरोना से रोकथाम के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए लोग शादी कार्ड पर जागरूकता संदेश भी प्रिंट करवाने का चलन तेजी से सामने आ रहा हैं। इसके तहत शादी के कार्ड में कोरोना वायरस से बचने के सभी सावधानियां को लिखवाया जा रहा है, ताकि कोरोना जैसे गंभीर महामारी से बचा जा सके और लोग इसके प्रति जागरुक हो सकें। इसी क्रम में बिहार के सीवान जिले में एक शादी का कार्ड काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोगों से किया सोशल डिस्टेंसिंग रखने का आग्रह

सीवान जिले के मैरवा प्रखंड के मझौली रोड मैरवा निवासी विजय प्रसाद की पुत्र के शादी के कार्ड पर "दो गज की दूरी और मांस जरूरी" छपवा कर लोगों को जागरुक करने में लगे हैं। वहीं जहां कार्ड लेकर लोगों को शादी में आने की इनवाइट कर रहे है साथ ही वहा लोगों से आग्रह भी कर रहे हैं कि आप लोग शादी में जरूर आएं, लेकिन मास्क पहनकर आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें, ताकि कोरोना की लड़ाई हम लोग जीत सकें।

दे रहे हैं जागरूकता का संदेश

इतना ही नहीं शादी के कार्ड बांटते वक्त सबको कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं और ये भी कह रहे हैं कि आप लोग हमेशा मास्क पहनकर ही बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें ताकि कोरोना की जंग को हम लोग जीत सकें।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के स्वस्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में कोरोना के 123 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ बिहार में संक्रमितों का आंकड़ा 8611 पहुंच गया है। राज्य में कोरोना के चलते अबतक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताय था कि विगत 24 घंटों में 374 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हुई है उनमें ईस्ट चंपारण, बक्सर, दरभंगा, जुमई, मुजफ्फरपुर, नवादा, पटना, सीवान, समस्तीपुर, सुपौल और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned