scriptCorona Vaccine : कई राज्यों में टीका लगवाने को तैयार नहीं कोरोना योद्धा | Corona Vaccine : Corona Warrior unwilling to vaccinate in many states | Patrika News

Corona Vaccine : कई राज्यों में टीका लगवाने को तैयार नहीं कोरोना योद्धा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2021 08:14:04 am

Submitted by:

Dhirendra

6 राज्यों में कोरोना वैक्सीन लगवाने से बच रहे हैं हेल्थ वर्कर।
कोरोना वैक्सीन के खिलाफ जारी अफवाह का असर।

corona_vaccine.png

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम की हुई थी सबसे मजबूत शुरुआत।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस सक्रमण के बीच भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है। लेकिन इस अभियान को शुरुआती चरणों में ही झटका लगा है। स्वेदेशी वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलने के बाद से कुछ राज्यों में पर्याप्त हेल्थ वर्कर वैक्सीन लगवाने सामने नहीं आ रहे हैं, जिससे वैक्सीन की खुराक बर्बाद हो रही है।
6 राज्यों में खुराक हो रही बेकार

देश के 6 राज्यों के अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की खुराक बेकार जा रही है। क्योंकि लोग नहीं आ रहे हैं। इन राज्यों में वैक्सीन लगवाने से डॉक्टर बच रहे हैं। अब ये समस्या वैज्ञानिक आविष्कारों को प्रभावित कर सकती हैं।
बता दें कि कोविड-19 टीकाकरण में भारत की शुरुआत दुनिया में सबसे प्रभावी शुरुआतों में से एक है। किसी भी अन्य देश की तुलना में भारत मे वैक्सीन पहले दिन अधिक लोगों तक पहुंची है। यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक 16 जनवरी को लॉन्च के बाद से बुधवार को शाम 6 बजे तक आयोजित 14,119 सत्रों में 786,842 लोगों को टीका लगाया गया था। लेकिन यह अभी भी तय किए गए लोगों का 55 फीसदी ही है। वैज्ञानिकों ने अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बढ़ाने का आह्वान किया है। ताकि लक्ष्य को हासिल किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो