scriptCoronavirus: BCCI और खेल मंत्री रिजिजू ने पीएम केयर्स फंड में दी आर्थिक सहायता | Coronavirus: Bcci and sports minister donates for pm cares fund | Patrika News

Coronavirus: BCCI और खेल मंत्री रिजिजू ने पीएम केयर्स फंड में दी आर्थिक सहायता

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2020 11:43:37 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पीएम केयर्स फंड में देशभर के दिग्गज दे रहे बड़ी राशि
सचिन तेंदुलकर और धोनी ने भी दी आर्थिक सहयता
पीएम मोदी ने देशवासियों से कोरोना के लिए दान देने की अपील की

Coronavirus: BCCI और खेल मंत्री रिजिजू ने पीएम केयर्स फंड में दिए दान

Coronavirus: BCCI और खेल मंत्री रिजिजू ने पीएम केयर्स फंड में दिए दान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने को पीएम मोदी की आर्थिक मदद की अपील का असर पूरे देशभर में दिख रहा है। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने भी बड़ी रकम दान करने का ऐलान किया है। बोर्ड ने कुल 51 करोड़ की आर्थिक मदद करने की घोषणा की है। वहीं खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है।

किरन रिजिजू ने दिए 1 करोड़ रुपए

वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए विभिन्न खेलों से जुड़ी हस्तियों ने भी मदद करने का फैसला किया है। रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, “मैं अब राशि जमा कर रहा हूं। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि इस महामारी को देखते हुए भाजपा के सभी सांसद अपनी सांसद निधि से 1,00,00,000 (एक करोड़) की निधि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में देंगे।”

ये भी पढ़ें: Coronavirus: महाराष्ट्र-पंजाब के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल से 356 कैदी को मिली जमानत

महामारी की रोकथाम के लिए देश के दिग्गज कर रहे मदद

महामारी से लड़ने के लिए सभी क्षेत्रों के लोगों ने आगे आकर धनराशि दान की है। भारतीय क्रिकेटर व आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी शनिवार को कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में 52 लाख रुपये का सहयोग किया। वह पीएम-केयर फंड में 31 लाख रुपये देंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के सीएम आपदा राहत कोष को 21 लाख रुपये सौंपेंगे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स को एक संदेश में अपील की कि वह घर पर ही रहें और इस महामारी से लड़ने के लिए अपना सहयोग दें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन पर घर वापसी का दर्द: भूखे-प्यासे मजदूर, हजारों किलोमीटर सफर तय को मजबूर

तेंदुलकर ने 50 लाख रुपए दिए

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने जागरूकता वीडियो साझा करने के साथ ही महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए 50 लाख रुपये दान करने का फैसला किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए मंगलवार को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि यह कोरोनावायरस से निर्णायक रूप से लड़ने के लिए एक आवश्यक कदम है। उन्होंने कहा कि जीवन को बचाना ही अब प्राथमिकता है, इसलिए अपने घरों में ही रहें।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन के दौरान चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नागरिक आने वाले 21 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं, तो राष्ट्र 21 साल पीछे चला जाएगा और कई परिवार तबाह हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो