कोरोना वायरस: जरूरतमंदों को 'मोदी किट' बांटेगी बीजेपी, आटा-चावल से लेकर शामिल होंगी ये चीजें

  • Modi Kit : किट में चिपकाई गई है पीएम मोदी की तस्वीर, लोगों को कराएंगे महाभोज
  • नवरात्रि में जरूरतमंदों को खाने—पीने का सामान बांटकर करेंगे मदद

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के संक्रमण से देश के लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। इसमें जरूरी चीजों को छोड़कर बाकी सभी चीजें बंद हैं। इसके चलते गरीबों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। जो लोग कामकाज के सिलसिले में घरों से दूर बड़े शहरों में रह रहे थे उनकी रोजी-रोटी छिन गई है। इससे उन्हें खाना तक नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में बीजेपी ने 'मोदी किट' (Modi Kit) बांटने का फैसला किया है।

13 साल पहले ही हो गई थी चीन में कोरोना के जन्म की भविष्यवाणी, नजरअंदाज करना पड़ा भारी

जरूरतमंद (Needy) लोगों को दी जाने वाली इस किट में जरूरत का सारा सामान होगा। जिसमें 2 लीटर तेल, 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो शक्कर 200 ग्राम लाल मिर्च, हल्दी सरसों, धनिया पाउडर, ढाई सौ ग्राम चाय पत्ती, 1 किलो नमक, 500 ग्राम चना, चार कपड़े धोने वाले साबुन की बट्टी, एक नहाने वाला साबुन, 5 किलो आटा और चार बिस्कुट के पैकेट होंगे। बीजेपी ने ये मुहिम लोगों की मदद के लिए चलाया है।

grocery1.jpg

इस किट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) की तस्वीर भी लगाई गई है। बीजेपी का कहना है कि वे इस मुश्किल घड़ी में गरीबों का साथ देंगे। इसके अलावा वे पीएम मोदी की उस बात का अनुसरण करेंगे जिसमें उन्होंने नवरात्रि के नौ दिन नौ गरीब परिवारों को खाना खिलाने की बात कही थी। मालूम हो कि कोरोना के प्रकोप से भारत में अब तक करीब कोरोना के 656 एक्टिव मरीज है। जिनमें से 50 लोग ठीक हुए हैं। वहीं संक्रमण से 17 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

BJP pm modi
Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned