scriptcoronavirus के बीच सीडीएस बिपिन रावत का सेना को संदेश, हर चुनौती के लिए रहें तैयार | Coronavirus CDS Bipin rawat direction to army be prepare for any situa | Patrika News

coronavirus के बीच सीडीएस बिपिन रावत का सेना को संदेश, हर चुनौती के लिए रहें तैयार

Published: Mar 25, 2020 03:02:18 pm

Coronavirus के खतेर के बीच बिपिन रावत का बड़ा बयान
सेना को हर मोर्चे के लिए तैयार रहने को कहा

bipin rawat

चीफ ऑफ डिफेंस बिपिन रावत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 550 के पार पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) और केरल ( Kerala ) जैसे राज्यों में आंकड़ा 100-100 के पार पहुंच गया है। पूरा देश इस वक्त 21 दिनों के लिए लॉकडाउन है। इस बीच सीडीएस बिपिन रावत का बड़ा बयान सामने आया है।
चीफ ऑफ डिफेंस ( CDS ) स्टाफ जनरल बिपिन रावत ( Bipin rawat ) ने कहा है कि इस मोड़ देश की सेनाएं कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश की हर तरह मदद के लिए आगे रहेंगी।
मौसम को लेकर जारी हुई सबसे बड़ी चेतावनी, 10 राज्यों में बढ़ सकती है मुश्किल

सीडीएस बिपिन रावत ने कहा है कि ऐसे कठिन वक्त में देश को विशेष देखभाल प्रदान करने से लेकर क्वारंटाइन कैंप बनाने से लेकर सभी तरह की सहायता की जरूरत है। रावत ने कहा कि समय आ गया है जब सशस्त्र बलों को कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में आगे बढ़ना होगा और देश के सैनिकों को ऐसी चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए।
सीडीएस जनरल रावत ने कहा कि सेनाओं की ओर से सरकार का समर्थन करने और क्वारंटाइन और आइसोलेशन के लिए बुनियादी ढांचे के विकास से लेकर हर तरह की सहायता प्रदान करने की अपेक्षा की जाती है।
रक्षा बलों को चुनौती के लिए तैयार करने के लिए प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि यह समय सैन्य सेवाओं के लिए अपने कार्यक्षमता से परे काम करने का समय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो