scriptकोरोना वायरस : सरकार ने जारी की एडवाइजरी, इटली-दक्षिण कोरिया की यात्रा नहीं करने की सलाह | Coronavirus Govt advisory Avoid travel to Italy, South Korea and Iran | Patrika News

कोरोना वायरस : सरकार ने जारी की एडवाइजरी, इटली-दक्षिण कोरिया की यात्रा नहीं करने की सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 05:21:04 pm

Submitted by:

Shivani Singh

केंद्र सरकार ने जारी की नई नई ट्रैवल एडवाइजरी
ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया की यात्रा से करें परहेज
चीन में coronavirus की वजह से मृतकों का आंकड़ा 2,715 तक पहुंचा

corana.jpg

dm-said-increase-the-kovid-vaccination-otherwise-the-salary-will-be

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को भारतीयों को दक्षिण कोरिया ( South Korea ) , ईरान ( Iran ) और इटली ( Italy ) की गैर-जरूरी यात्रा से बचने की सलाह देते हुए एक नई ट्रैवल एडवाइजरी जारी की। इन देशों में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के मामले बढ़ने और मौतें होने के मद्देनजर यह एडवाइजरी जारी की गई है।
एडवाइजरी में कहा गया है कि इन तीन देशों से आने वाले या 10 फरवरी से ऐसी यात्रा पर जाने वाले लोगों को भारत आने पर 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। उनकी पूरी तरह से जांच के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाज़त दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

Delhi Violence: 5 IPS ऑफिसर के तबादले, संजय भाटिया बनाए गए DCP सेन्ट्रल

चीन में 2715 की मौत

कोरोना वायरस का प्रकोप अब कई देशों में फैल चुका है। चीन का वुहान इसका केंद्र हैं। चीन में मृतकों का आंकड़ा 2,715 तक पहुंच गया। वहीं, वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 तक पहुंच गई। हालांकि ऐसी ख़बरें हैं कि सीओवीआईडी-19 (कोरोना वायरस) का प्रकोप अब कम हो रहा है।
जापान में फंसे भारतीय

जापान के तट के पास खड़े एक पोत में मौजूद तीन भारतीय कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं। तीनों को चार्टर्ड विमान से भारत लाया जाएगा। बता दें कि तोक्यो के पास योकोहामा तट पर ‘डायमंड प्रिंसेज’ पोत तीन फरवरी से खड़ा है। इसमें कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं। पोत पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई है।
croanavirash.jpg
यह भी पढ़ें

दिल्ली में भड़की हिंसा से फल-सब्जी बाजार प्रभावित, नहीं हो रही खरीदारी

भारत में नहीं हुई पुष्टि

भारत में कोरोना के कई संदिग्ध मामले सामने आए , लेकिन अभी तक किसी की भी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित होने के शक में एक व्यक्ति को निगरानी में रखा गया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए हवाई अड्डे पर 52 हजार यात्रियों की जांच हो चुकी है।
जानकरी के मुताबिक, संदिग्ध को पुणे के नायडू अस्पताल में पृथक वार्ड में रखा गया है। इसके अलावा राज्य के विभिन्न स्थानों पर 87 यात्रियों को भर्ती रखा गया था। इनमें कोरोना के लक्षम देखे गए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक 86 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो