scriptकोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर PMO ने बुलाई आपात बैठक, केरल में सबसे अधिक केस | Coronavirus in India, PMO, Emergency meeting | Patrika News

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर PMO ने बुलाई आपात बैठक, केरल में सबसे अधिक केस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2021 09:03:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

केरल में ही देश के 38 प्रतिशत सक्रिय कोरोना मामले हैं।
देश में 21 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।

PM Narendra Modi
नई दिल्ली। देश में एक समय के लिए माना जा रहा था कि कोरोना नियंत्रित होता दिख रहा है। मगर कुछ राज्यों में कोरोना मामले अचानक बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए पीएमओ ने कोरोना वायरस को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई है।
तीन राज्यों में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन, सिर्फ दो राज्यों में 75 प्रतिशत नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी दी कि वैसे तो देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले एक लाख,50 हजार से नीचे बने हुए हैं लेकिन कुछ राज्यों जैसे केरल, महाराष्ट्र और पंजाब में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जो चिंता का विषय है।
इन प्रदेशों में प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केरल में ही देश के 38 प्रतिशत सक्रिय कोरोना मामले हैं, जबकि महाराष्ट्र में 37 प्रतिशत सक्रिय मामले हैं।’ स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक देश में 21 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।
पूरे देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले नियंत्रण में हैं सिर्फ कुछ प्रदेशों में कोरोना के मामले अचानक से बढ़ने रहे हैं। अभी रोजाना मरने वालों की संख्या सौ से कम है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक 1,17,54,788 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zhoyq

ट्रेंडिंग वीडियो