Coronavirus: भारत में कोराेना का खौफ, नेपाल से आए 130 लोगों की स्क्रीनिंग, 5 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

- भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) का डर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है

- नेपाल के काठमांडू से राजस्थान के सीकर जिले पहुंचे 130 लोगों की स्क्रीनिंग ( Coronavirus Screening ) की गई

- 5 लोगों को बुखार व जुखाम की शिकायत मिलने पर इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है

सीकर।

भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) का डर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक दुनिया के 76 देशों में कोरोना वायरस ( Coronavirus Alert ) का खतरा फैल चुका है, इनमें भारत भी शामिल है। भारत में अब तक 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, गुरुवार को नेपाल के काठमांडू से राजस्थान के सीकर जिले पहुंचे 130 लोगों की स्क्रीनिंग ( Coronavirus Screening ) की गई। इनमें 5 लोगों को बुखार व जुखाम की शिकायत मिलने पर इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोराना वायरस को लेकर मेला प्रशासन भी अब अलर्ट हो गया है।

Coronavirus: क्या मास्क पहनने के बाद भी हो सकता कोरोना?, जानें ऐसे कई सवालों के जवाब

खाटूश्यामजी ( Khatu Shyam Ji Mela ) दर्शन को आए थे

बता दें कि इन दिनों खाटूश्यामजी स्थित बाबा श्याम के लक्खी मेले में देश ही नहीं, दुनियाभर से लोग पहुंच रहे है। अब तक करीब 12 लाख से ज्यादा भक्त बाबा श्याम के दर्शन कर चुके है। सीकर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश नारायण ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि खाटूश्यामजी मेले में 130 लोग नेपाल के काठमांडू से यहां आये थे। यह लोग बस से आए थे, ऐसे में इनकी स्क्रीनिंग नहीं हो पाई थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद ही डाॅक्टरों की टीम को स्क्रीनिंग के लिए भेजा गया। टीम ने खाटूश्यामजी की धर्मशाला में इन लोगों की स्क्रीनिंग की। इनमें 5 लोगों को बुखार व जुखाम की शिकायत मिली हैं, जिनकों विशेष निगरानी में रखा गया है। हालांकि इनमें कोई भी पाॅजिटिव नहीं पाया गया।

coronavirus us: कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या करें, क्या ना करें

कोरोना को लेकर लोग रहे जागरुक

कोरोना की वजह से भारत में भी लोग दहशत में है। इस वायरस से अब तक दुनिया में 3200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत मे कोरोना के 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि, कोराेना के रेाकथाम के लिए सरकार ने कई कदम उठाए है। लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इटली व कोरिया से लौटने वाले लोगों के लिए अडवाइजरी जारी की गई है। दिल्ली में सभी सरकारी व प्राइवेट प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी हुए है। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned