Coronavirus: LG बोले- दिल्ली में 24 घंटे खुल सकती हैं जरूरी सामानों की दुकानें

  • दिल्ली में 24 घंटे खुली रहेंगी जरूरी सामानों की दुकानें
  • दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दी जानकारी

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal ) ने गुरुवार को कहा है कि कोरोना वायरस ( Coronavirus )की कोर कमेटी ने किराने और जरूरी सामानों ( Essential goods ) की दुकानों को सप्ताह में 24 घंटे काम करने के लिए प्रोत्साहित करने का फैसला किया है, साथ ही इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट ( SDM ) को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जाएं। साथ ही यह भी देखें कि उनमें पर्याप्त स्टॉक हो।

Coronavirus: 12वीं की छात्रा ने पेश की मिसाल, जानें प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दी कितनी रकम?

एलजी ने कहा कि एक विशेष उपाय के तौर पर किराने और आवश्यक सामानों की दुकानों को 24 घंटे 7 दिन संचालित करने की अनुमति दी जाती है। यह ग्राहकों को सामाजिक दूरियों के मानदंडों को बनाए रखने में मदद करेगा। जो दुकानदार ऐसा करने की इच्छा रखते हैं, उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा। इससे लोगों के इकट्ठा होने से बचने में मदद मिलेगी। बैजल ने कहा कि दुकान के मालिक को मजबूर नहीं किया जाएगा, लेकिन जो कोई भी ऐसा करना चाहता है, उसका स्वागत है।

बड़ी खबर: जानें क्या तापमान पढ़ते ही नष्ट हो जाएगा कोरोना वायरस? पढ़ें रिपोर्ट

बैजल ने कहा कि फूड होम डिलिवरी सेवाओं को अनुमति देने का निर्णय भी लिया गया है। "ई-कॉमर्स कंपनियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।" बैजल ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों और जिला प्रभारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं से संबंधित सभी दुकानों और स्टोर में स्टॉक हो। बैजल ने शहर में जिला मजिस्ट्रेटों (डीएम) से यह भी कहा कि वे डिसपेंसिंग पॉइंट्स पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखें, हेल्पलाइन के कामकाज की निगरानी करें और होम क्वारेंटाइन का पालन करें। "डीएम, बेघर और निराश्रितों के लिए भोजन के प्रावधान का करने के लिए समन्वय करें।"

coronavirus : 14 अप्रैल के बाद बढ़ सकती है लॉकडाउन की डेट! जानें मोदी सरकार का क्या है प्लान?

बैजल ने डीएम और डीसीपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में बातचीत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निदेर्शानुसार, डीएम/ डीसीपी को लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था। उन्हें आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर निगरानी रखने और जमाखोरी रोकने के लिए भी कहा गया है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned