scriptCoronavirus: हवाई यात्रा से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा! अब तक 4 या त्री मिले पॉजिटिव | Coronavirus lockdown 4 Passengers found covid-19 positive in flights | Patrika News

Coronavirus: हवाई यात्रा से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा! अब तक 4 या त्री मिले पॉजिटिव

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2020 04:32:47 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें ( Domestic Flights ) शुरू हुई हैं।-दावा किया गया था कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए कोरोना ( Covid-19 Virus ) के खिलाफ तमाम एहतियात और कड़े कदम उठाए गए हैं।-बावजूद इसके विमानों में कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive ) केस मिल रहे हैं। अब तक चार उड़ानों में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

Coronavirus lockdown 3 Passengers found covid-19 positive in flights

Coronavirus: हवाई यात्रा से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा! अब तक 3 या​त्री मिले पॉजिटिव

नई दिल्ली।
coronavirus देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच 25 मई से घरेलू उड़ानें ( Domestic Flights ) शुरू हुई हैं। दावा किया गया था कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए कोरोना ( COVID-19 virus ) के खिलाफ तमाम एहतियात और कड़े कदम उठाए गए हैं। बावजूद इसके विमानों में कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Positive ) केस मिल रहे हैं। अब तक चार उड़ानों में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ऐसे में अब विमान यात्रा ( Air travel ) से कोरोना का संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

SpiceJet की फ्लाइट में दो यात्रियों मिले पॉजिटिव ( Two Passengers on SpiceJet flight Test Covid-19 Positive )
अहमदाबाद से दिल्ली होते हुए गुवाहाटी पहुंची स्पाइसजेट की फ्लाइट में सफर करने वाले दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। एयरलाइन कंपनी की ओर से बुधवार को कहा गया है कि दोनों यात्रियों ने 25 मई को यात्रा की थी। दोनों ने एसजी-8194 ( अहमदाबाद-दिल्ली ) और एसजी-8152 ( दिल्ली-गुवाहाटी ) फ्लाइट में यात्रा की थी। गुवाहाटी पहुंचने के बाद दोनों के नमूने लिए गए थे। उन्हें क्वॉरन्टीन सेंटर भेजा गया। 27 मई को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यात्रियों के संपर्क में आने वालों की पहचान की जा रही है।

Flight में सफर करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, कोरोना वायरस संक्रमण से होगा आपका बचाव

air_line_02.jpg

indigo की उड़ान में भी मिला कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले 25 मई को इंडिगो की फ्लाइट 6E 381 में चेन्नई से कोयम्बटूर जाने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। 26 मई को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। उसे क्वॉरन्टीन किया गया है। इस विमान के सभी क्रू मेम्बर्स को 14 दिन के लिए क्वॉरन्टीन किया गया है। अन्य यात्रियों को भी इसकी जानकारी दी जा रही है। बता दें कि इस विमान में कुल 75 यात्री मौजूद थे।

Air India की फ्लाइट में भी कोरोना केस
बता दें कि 26 मई को दिल्ली से लुधियाना पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI9I837 में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ये यात्री एयर इंडिया के सिक्योरिटी विभाग में तैनात था। इसने पेड टिकट पर यात्रा की। इस उड़ान के सभी यात्रियों को क्वॉरन्टीन किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो