Chhattisgarh में 6 अगस्त तक बढ़ाया गया Lockdown, बेकाबू होते संक्रमण के बाद सरकार का फैसला

-देशभर में कोरोना ( Coronavirus ) का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 50 हजार नए केस ( Covid-19 Virus ) सामने आए हैं, जो अब तक के सर्वाधित मामले हैं।
-देश के कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब लॉकडाउन ( Lockdown ) का सहारा लिया जा रहा है।
-छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन ( Lockdown in Chhattisgarh ) 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली।
देशभर में कोरोना ( Coronavirus ) का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 50 हजार नए केस ( COVID-19 virus ) सामने आए हैं, जो अब तक के सर्वाधित मामले हैं। इसके साथ ही देश में कुल मरीजों की संख्या 14,35,453 हो गई है। जबकि, पिछले 24 घंटे के दौरान 708 लोगों ने दम तोड़ दिया, इसके साथ ही कुल मृतकों की संख्या 32,771 हो चुकी है। देश के कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब लॉकडाउन ( Lockdown ) का सहारा लिया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन ( Lockdown in Chhattisgarh ) 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) ने मंत्रियों के साथ बैठक के बाद लॉकडाउन ( Lockdown Extension ) बढ़ाने का निर्णय लिया है। सरकार ने अगले 9 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया है। सरकार ने कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का भी फैसला किया है।

सावधान! इन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है Coronavirus, नई रिसर्च में हुआ खुलासा

6 अगस्त तक रहेगा लॉकडाउन
सरकार के आदेश के बाद अब 6 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। इसके पहले 22 जुलाई को रायपुर समेत राज्य के कई शहरों में दोबारा लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों पर पहले की तरह रोक रहेगी। बता दें कि प्रदेश में रविवार को भी 307 नए संक्रमित मिले हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को मंत्री समेत आला अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर भी निर्णय लिया गया।

बिना अनुमति की जांच पर रोक
इसी दौरान राज्य शासन ने बिना अनुमति के किसी भी निजी लैब या अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट पर प्रतिबंध लगाया है। अगर कोई जांच करता पकड़ा गया तो कार्रवाई की बात कही गई है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र भी लिखा है।

खास समुदाय के लिए रिजर्व रखे जाएंगे Corona Vaccine के 60 हजार डोज, सीरम इंस्टिट्यूट का फैसला

coronavirus COVID-19 virus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned