scriptCoronavirus: ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के खाते में 5-5 हजार रुपए डालेगी दिल्ली सरकार- केजरीवाल | Coronavirus outbreak Cm kejriwal auto drivers Markaz nizamuddin updates | Patrika News

Coronavirus: ऑटो और ई-रिक्शा चालकों के खाते में 5-5 हजार रुपए डालेगी दिल्ली सरकार- केजरीवाल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2020 11:06:28 pm

Submitted by:

Prashant Jha

केजरीवाल ने डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के मरने को लेकर भी किया था ऐलान
मृतकों के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा
दिल्ली में मरकज के 108 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए

arvind kejriwal

Coronavirus: ऑटो और ई-रिक्शाचालकों के खाते में 5-5 हजार रुपए डालेगी दिल्ली सरकार- केजरीवाल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार प्रदेश को लेकर लगातार सतर्क और गंभीर दिख रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ को लेकर बड़ा ऐलान किया था। केजरीवाल ने कहा था कि अगर कोरना के खिलाफ जारी लड़ाई में किसी डॉक्टर या स्वास्थ्य कर्मचारियों की मौत होती है तो सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि मुहैया कराएगी।

लॉकडाउन से ऑटो चालकों के सामने बढ़ी चुनौती

इसके अगले दिन यानी आज गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ऑटो चालकों और ई रिक्शावालों के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ऑटो ड्राइवर और ई- रिक्शाचालकों के खाते में 5-5 हजार रुपए डाले जाएंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। ऐसे में दिल्ली में दिहाड़ी करने वाले मजदूर हो या फिर ऑटो चालक और ई रिक्शा चलाने वाले लोग हो इनके सामने मौजूदा समय में रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इस हालात को देखते हुए केजरीवाल ने ऑटो चालक और ई रिक्शाचालकों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कोरोना संक्रमण से मरने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को देंगे 1 करोड़ रुपए

https://twitter.com/ANI/status/1245678482975121410?ref_src=twsrc%5Etfw

मरकज के 108 लोगों में कोरोना पॉजिटिव

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में है। कुल 6 लाख से ज्यादा लोगों ने लंच और डिनर कराया गया है। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मरकज के 1810 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। जबकि मरकज के 334 लोगों को अस्पातल में भर्ती किया।

ये भी पढ़ें: निजामुद्दीन मरकज: तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल महाराष्ट्र के 1300 लोगों की हुईं पहचान- स्वास्थ्य मंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 219 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 108 तबलीगी जमात के मरकज लोग शामिल हैं। सभी को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। दिल्ली सरकार लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो