Live Now
Corona Lockdown: 24 घंटे में कोरोना के 386 नए मामले आए सामने, देशभर में अब तक 38 की मौत

By: Navyavesh Navrahi

Started on: 01 Apr 2020, 07:40 AM IST

मुख्य घटनाएं

Corona Lockdown: 24 घंटे में कोरोना के 386 नए मामले आए सामने, देशभर में अब तक 38 की मौत

देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1400 के पार पहुंच चुका है, जबकि मृतकों की संख्या 38 तक पहुंच गई है। देश में लॉकडाउन का आज 8वां दिन है। ताजा अपडेट के लिए patrika.com से जुड़े रहें…  

लाइव कवरेज

3:43 PM

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अधिकारियों की सराहना की

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देश का हर सदस्य व नागरिक यथासंभव पीएम केयर में सहयोग राशि दे रहा है। इसी कड़ी में लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों ने अपने एक दिन के वेतन का योगदान दिया है। लोकसभा सचिववालय के सभी अधिकारियों ने PM CARES फंड में 45 लाख रूपये दान किए हैं। इसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना संकट से मुकाबला करने के लिए लोकसभा सचिवालय के उन अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की है।

3:04 PM

दिल्ली में तीन सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के तीन अस्पतालों के डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इससे दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टरों की संख्या पांच हो गई है। इनमें एक सफदरजंग में, सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल और दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीटयूट में कार्यरत है।

2:30 PM

CM केजरीवाल का स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित मरीज की सेवा के दौरान अगर कोई स्वास्थ्यकर्मी शहीद हो जाता है, तो उसके परिवार को मुआवजे के रूप में एक करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के लिए पीपीई की मांग की है। इसके लिए हम लगातार केंद्र के संपर्क में हैं। जितने पीपीई होंगे, उससे हमारे डॉक्टर सुरक्षित होंगे। अभी स्थिति कंट्रोल में हैं।

2:16 PM

गुरुद्वारा 'मजनू का टीला' से निकाले गए 200 लोग

कोरोना से बचाव के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन के बाद ज्यादातर लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं। दिल्ली के गुरुद्वारा 'मजनू का टीला' में भी 200 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकाला जा रहा है। डीसीपी (नॉर्थ) के अनुसार- सबको स्कूलों में बनाई गई जगहों में शिफ्ट किया गया है।

1:52 PM

निजामुद्दीन मामले में प्रशासन सख्त

निजामुद्दीन मामले को लेकर प्रशासन सख्ती बरत रहा है। इस संबंध में केबिनेट सविच ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से की बात की है, जिसमें तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के बारे में चर्चा की गई। इसके अलावा स्वास्थ्य सचिवों और डीजीपी से भी बात की गई है। बता दें, तबलीगी जमात से जुड़े लोग देश के कई राज्यों में फैले हुए हैं।

12:55 PM

मुंबई में खतरे वाले इलाके चिन्हित किए गए

कोरोना की रोकथाम के लिए देश के कुछ हिस्सों में सख्ती बरतनी शुरू की जा रही है। मुंबई में 144 खतरे वाले इलाकों को चिन्हित किया गया है। खबरों के अनुसार- यहां के लोग अगले 14 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे और ना ही घर छोड़कर कहीं जा सकेंगे। इलाकों को सील कर दिया गया है।

12:19 PM

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना के कारण 25 साल के एक युवक की मौत हो गई है। मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई। युवक किन-किन लोगों से मिला था, उन्हें ढूढ़ा जा रहा है। युवक बस्ती का रहने वाला था। बस्ती के चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है।

11:28 AM

दिल्ली के कैंसर इंस्टीट्यूट की महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट की एक महिला डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। वह कुछ दिन पहले यूके से लौटे अपने भाई से मिलने गई थीं। अस्पताल को बंद करके डिसइन्फेक्टिड किया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है।

10:0

कर्नाटक में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां...

कोरोना से बचने के लिए सरकार की ओर से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चेताया जा रहा है। लेकिन देश के कुछ हिस्सों में लोग इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी में सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 101 है, जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

9:56 AM

आंध्र प्रदेश सरकार ने डोर टू डोर जाकर किया पैंशन का वितरण

आंध्र प्रदेश सरकार ने #CoronaLockdown के बीच आज से कल्याण पेंशन का डोर टू डोर वितरण शुरू कर दिया है। राज्य सरकार के अनुसार- राज्य के 59 लाख पेंशनरों में से अब तक 31 लाख पेंशनरों को पेंशन का भुगतान किया है। कर्मचारी घर-घर जाकर ये पैंशन दे रहे हैं।

8:55 AM

महाराष्ट्र में 18 नए मामले सामने आए

महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो मामले पुणे से हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320 हो गई है।, जबकि अब तक यहां 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

8:40 AM

निजामुद्दीन मरकज मामले में मौलाना साद पर केस दर्ज

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज तड़के बड़ी कार्रवाई की। मरकज खाली करा लिया गया है। मरकज से 2100 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है, जबकि मरकज ने एक हजार लोगों के होने का दावा किया था। जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया। इस मामले में मौलाना साद पर केस दर्ज किया गया है। निजामुद्दीन मरकज की जमात में 93 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

8:22 AM

लगातार बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। संपूर्ण लॉकडाउन के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देश में कोराना मरीजों की संख्या बढ़कर 1478 हो चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंच गई है। कोरोना से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। सड़कों पर भटक रहे लोगों के लिए सरकार ठहरने और खाने-पीने का इंतजाम कर रही है। समाज सेवी संस्थाएं भी लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned