Coronavirus : कोरोना से जीती जंग ! अब तक 1 लाख से ज्यादा मरीज ठीक होकर लौटे घर

भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना ( Coronavirus Outbreak ) के संकट से जूझ रही है। इस वायरस ( COVID-19 ) से रोजाना मौत की खबर सुनकर दिल दहल उठता है। लेकिन, कोरोना के इस खौफ के बीच एक खबर है जो दिल को सुकून देने वाली है। इस वायरस ( Coronavirus Alert ) से संक्रमित एक लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

नई दिल्ली।
भारत समेत पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना ( Coronavirus outbreak ) के संकट से जूझ रही है। इस वायरस ( COVID-19 ) से रोजाना मौत की खबर सुनकर दिल दहल उठता है। लेकिन, कोरोना के इस खौफ के बीच एक खबर है जो दिल को सुकून देने वाली है। इस वायरस ( Coronavirus Alert ) से संक्रमित एक लाख से ज्यादा लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। यानीं देखा जाए तो मौत से ज्यादा ठीक होने वालें मरीजों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में इस वायरस से घबरानें की जरूरत नहीं है। इसको सावधानी और समझदारी से हराया जा सकता है।

Lockdown: गलत ट्रेन में बैठ पटना की जगह जयपुर पहुंची बहन को लेने 953 किमी दूर बाइक पर आया भाई

coronavirus_patients_02.jpg

अब तक एक लाख से ज्यादा हुए ठीक ( COVID-19 Patients Recovered )
आंकड़ों की बात करें तो दुनिया में अब तक करीब 4,20,000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। इसमें करीब 1,09,000 मरीज बिल्कुल स्वस्थ होकर घर लौट चुके है। जबकि, इस वायरस से मरने वालों की संख्या 18,000 है। 2,95,000 मरीज ऐसे जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा हैं। ऐसें में कहा जा सकता है कि इससे संक्रमित मरीज रिकवर भी कर रहे हैं।

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच ना बारात ना रिश्तेदार, दूल्हा-दुल्हन ने इस तरह रचाई शादी

coronavirus_patients.jpg

भारत में 40 मरीज हुए ठीक coronavirus us in India )
भारत में भी मरीजों का ठीक होना जारी है। फरवरी माह में केरल में तीन मरीज ठीक हुए थे। इसी तरह गुरुग्राम में 11 इटैलियन नागरिकों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। ये भी ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक 40 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर आ चुके हैं।

coronavirus_patients_03.jpg

इस तरह होती है जांच
मेदांता हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्‍टर यतीन मेहता के अनुसार कोरोना से संक्रमित मरीज की कई बार टेस्टिंग की जाती है। मरीज को तीन दिन बुखार की शिकायत नहीं हो और कोई दवा नहीं दी जा रही, तो ऐसे में उन्हें रिकवर घोषित किया जाता है। इसके अलावा एक हफ्ते तक खांसी और सांस लेने में परेशानी जैसे लक्षण दिखाई नहीं देने चाहिए।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus Outbreak
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned