scriptप्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के बाद दुकानों पर उमड़ी भीड़, बाजार में खरीदारी करने पहुंचे लोग | Coronavirus PM Modi's address People purchase vegetable and fruits | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के बाद दुकानों पर उमड़ी भीड़, बाजार में खरीदारी करने पहुंचे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2020 11:11:54 pm

Submitted by:

Prashant Jha

मोदी की अपील के बाद भी लोग बेखौफ होकर खरीदारी करने के लिए बाजार में उतर आए हैं। बता दें कि दिल्ली में पहले से ही लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

market_1.jpg

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद मंगलवार रात दिल्ली में किराना की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग गईं। कई जगह लोग जरूरी सामान इकट्ठा करते दिखे। दिल्ली के रोहिणी, साकेत, मॉडल टाउन, किंग्सवे कैंप सहित कई इलाकों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं। दिल्ली के संत नगर मार्केट में एक साथ बड़ी संख्या में लोग सब्जी, फल खरीदने के लिए घरों से बाहर निकल गए।

पीएम मोदी की अपील के बाद भी लोग बेखौफ होकर खरीदारी करने के लिए बाजार में उतर आए हैं। बता दें कि दिल्ली में पहले से ही लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक साथ 5 लोगों को इकट्ठा होने पर रोक लगा रखी है ऐसे में लोग सरकार के नियम की परवाह करते हुए घरों से धड़ल्ले से निकल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन पर पीएम बोले, 21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा परिवार और देश

https://twitter.com/hashtag/CoronavirusPandemic?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जरूरी सामानों की सप्लाई जारी रहेगी

हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर ट्विटर के जरिए साफ किया कि इन 21 दिनों के दौरान जरूरी सामान मिलते रहेंगे। फल, सब्जी और राशन की दुकानें खुली रहेंगी। दवाइयां भी आम दिनों की तरह मिलती रहेंगी। फिर भी लोगों की भीड़ दुकानों पर देखी गई। जरूरी चीजों में लोग आटा, चावल और तेल जैसी चीजें इकट्ठा कर रहे हैं। कई लोगों को मदर डेयरी के बूथ पर भी देखा गया।

रोहिणी में रहने वाले गोविंद ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के भाषण बाद उनकी सोसाइटी में जो मार्केटिंग कंपलेक्स है, वहां दुकानों पर भीड़ लग गई। लोग संयम खोते जा रहे हैं। ऐसा लगता है कि लोग महीनों का सामान एक साथ खरीद लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: coronavirus मजदूरों, गरीबों पर आफत बनकर टूटा कोरोना, पेट भरने के लाले

लोग घरों में राशन का सामान कर रहे स्टॉक

दिल्ली विश्वविद्यालय के करीब किंग्सवे कैंप में जहां बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं रहते हैं, वहां भी कुछ इसी तरह का आलम है। इस इलाके में रहने वाले अभिमन्यु का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी का भाषण खत्म होते ही लोग राशन की दुकानों पर उमड़ पड़े, और थोक में आटा, चावल और सब्जी की खरीदारी करते दिख रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो