scriptबैन होने के डर से गुटखा-तंबाकू इकट्ठा करने में लगे लोग, दुकानदारों ने बढ़ाई कीमत, जानिए पूरा माजरा | coronavirus rumors of lockdown black marketing of tobacco gutkha | Patrika News

बैन होने के डर से गुटखा-तंबाकू इकट्ठा करने में लगे लोग, दुकानदारों ने बढ़ाई कीमत, जानिए पूरा माजरा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2020 12:13:08 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus: एक वायरल मैसेज ( Rumors of Lockdown ) ने गुटखा और तंबाकू ( Tobacco Gutkha ) प्रेमियों की नींद उड़ा कर रख दी।-मैसेज वायरल ( Viral Post ) होने के साथ ही गुटखा-तंबाकू खरीदने को लेकर मारामारी शुरू हो गई। दुकानों के बाहर कई किलोमीटर तक लंबी कतारें लग गई।-गुटखा-तंबाकू के जुगाड़ में लगे लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की जमकर धज्जियां उड़ाई। दरअसल, राजस्थान ( Rajasthan ) में बुधवार को दोपहर बाद अचानक फिर से लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू होने की अफवाह फैली।

coronavirus rumors of lockdown black marketing of tobacco gutkha

बैन होने के डर से गुटखा-तंबाकू इकट्ठा करने में लगे लोग, दुकानदारों ने बढ़ाई कीमत, जानिए पूरा माजरा

नई दिल्ली।
Coronavirus: एक वायरल मैसेज ( Rumors of Lockdown ) ने गुटखा और तंबाकू ( Tobacco Gutkha ) प्रेमियों की नींद उड़ा कर रख दी। मैसेज वायरल ( Viral Post ) होने के साथ ही गुटखा-तंबाकू खरीदने को लेकर मारामारी शुरू हो गई। दुकानों के बाहर कई किलोमीटर तक लंबी कतारें लग गई। गुटखा-तंबाकू के जुगाड़ में लगे लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की जमकर धज्जियां उड़ाई। दरअसल, राजस्थान ( Rajasthan ) में बुधवार को दोपहर बाद अचानक फिर से लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू होने की अफवाह फैली। जिसके बाद पान मसाला दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने अपनी सेहत की परवाह भी नहीं की और बिना मास्क के ही दुकानों पर पहुंच गए। यही नहीं, बेचने वालों ने भी इसका पूरा फायदा उठाया। गुटखा चार गुना दामों पर बिका और फिर महज 4 घंटे में कारोबारियों ने इसके खत्म होने की घोषणा भी कर दी।

Coronavirus: एक ही परिवार के 13 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, पूरे इलाके को किया गया सील

सीमाएं सील करने का आदेश, लोगों ने समझा लॉकडाउन
दरअसल, राजस्थान सरकार ने बुधवार को प्रदेश की सीमाएं सील करने का आदेश दिया था। लेकिन, लोगों के बीच सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैली की राजस्थान में फिर से लॉकडाउन लगने वाला है। साथ ही सरकार तंबाकू, गुटखे पर बैन लगाने जा रही है। जिसके बाद गुटखा खाने वाले खरीदने उमड़ पड़े। फायदा कालाबाजारी करने वालों ने उठाया। हालांकि, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल तंबाकू उत्पादों पर पांबदी के लिए सरकारी स्तर पर कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 94 हजार पार, अकेले मुंबई में 52,000 केस

सोशल मीडिया पर फैली अफवाह ( coronavirus Rumors )
सोशल मीडिया सरकार के आदेश को चौंकाने वाले अंदाज में चलाया गया। वायरल मैसेज में कहा गया, राज्य सरकार द्वारा तंबाकू उत्पादों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। जिसके बाद तंबाकू उत्पाद कारोबार जगत में हड़कंप मच गया। बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर कई तरह की अफवाह सोशल मीडिया पर फैल रही है। हाल ही में एक अफवाह 15 जून से लॉकडाउन लगने को लेकर भी फैली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो