scriptCoronavirus: सत्येंद्र जैन ने कहा – दिल्ली में कोरोना वायरस अभी सेकेंड स्टेज में है | Coronavirus: Satyendra Jain said - Corona virus in Delhi is still in second stage | Patrika News

Coronavirus: सत्येंद्र जैन ने कहा – दिल्ली में कोरोना वायरस अभी सेकेंड स्टेज में है

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2020 05:52:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हर स्तर पर प्रयास जारी है
दिल्ली के 293 में 182 मामले तबलीगी मरकज से जुड़े हैं
आइसोलेशन में रखे गए अधिकांश लोगों को न हिंदी आती है और न अंग्रेजी

satyendra_jain.jpg
नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि अभी देश और दिल्ली में कोरोना वायरस स्टेज 2 में ही है। दिल्ली में अभी कोरोना वायरस के कुल 293 मामले सामने आए हैं। सरकार कोरोना संकट से पार पाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।
उन्होंने कहा कि गुरुवार कोरोना के 141 नए मामले सामने आए। इसमें 12 मामले दिल्ली के थे और 129 मामले तबलीगी जमात मरकज से जुड़े हुए थे। कुल 293 मामलों में से 182 मामले मरकज के हैं।
पीएम मोदी का वीडियो संदेश: पी चिदंबरम ने रखी शर्त, आरजेडी के शिवानंद तिवारी ने बताया निराशाजनक

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तबलीगी जमात के लोगों द्वारा अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अशोभनीय भाषा के इस्तेमाल पर कहा कि आइसोलेशन में रखे गए ज्यादातर लोगों को न तो हिंदी आती है और न ही अंग्रेजी आती। ये इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है। ये सभी दूरदराज के राज्यों के हैं। इनमें कई विदेशी भी हैं।
इन लोगों को लगता है कि उन्हें बेवजह अस्पताल में रखा गया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस की मदद मांगी गई है।
Coronavirus: तबलीगी जमात के लोगों की बदसलूकी के बाद नरेला आइसोलेशन सेंटर पहुंची सेना, प्रोटेक्शन टीम भी है

उन्होंने कहा निजामुद्दीन मामले में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को तबलीगी जमात के नेता मौलाना साद सहित 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर नोटिस जारी किया है। दर्ज मामले में तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन कर धार्मिक कार्यक्रम आयोजन करने के आरोप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो