Coronavirus: तस्वीरों में देखें 'जनता कर्फ्यू' के दौरान देशभर का हाल

  • Coronavirus के चलते देश में हुई 7वीं मौत
  • गुजरात के सूरत में 67 वर्ष के बुजुर्ग की मौत
  • 31 मार्च तक देश के कई राज्य हुए लॉकडाउन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस लगातार अपने पैर पसार रहा है। पीएम मोदी की ओर से आह्वान के बाद जनता कर्फ्यू को पूरे देश का जबरदस्त समर्थन मिला है। लेकन इस बीच जो बुरी खबर आई है वो ये कि एक ही दिन में देश में कोरोनावायरस के चलते तीसरी मौत हो चुकी है।

गुजरात के सूरत में रविवार को कोरोना से तीसरी मौत की खबर आई है। 67 साल के एक बुज़ुर्ग की सूरत के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र में दूसरी और बिहार में एक मौत की खबर सामने आई थी। यानी अब तक देश में कोरोना के चलते 7 मौत हो चुकी हैं।

बात जनता कर्फ्यू की करें तो देशभर में लोगों ने जनता कर्फ्यू को भरपूर समर्थन दिया है। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर जगह सड़कें सुनसान दिखीं।

वहीं हर तरफ सिर्फ सन्नाटा ही पसरा रहा। आईए तस्वीरों में देखते हैं जनता कर्फ्यू के दौरान कैसा रहा देश का हाल...

qba9eh4g_sand_625x300_22_march_20_5919388_835x547-m_1.jpg

ओडिशा में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिला। प्रदेशभर में लोगों ने जनता कर्फ्यू को जोरदार समर्थन किया। वहीं सेंड आर्टिस्ट सुरदर्शन ने भी अपनी कला के जरिये जनता कर्फ्यू का समर्थन किया।

cp_delhi.jpg

राजधानी दिल्ली में भी जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला। यहां के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक कनॉट प्लेस पर सन्नाट पसरा नजर आया। सड़कों पर कबूतरों की मौजूदगी जरूर नजर आई लेकिन जनता पूरी तरह नदारद रही।

shimla.jpg

पहाड़ों पर भी जनता कर्फ्यू को जबरदस्त समर्थन देखने को मिला। हिमाचल प्रदेश के शिमला में बाजारों में सन्नाट पसरा नजर आया।

kerala.jpg

केरल में भी जनता कर्फ्यू का सीधा असर देखने को मिला। यहां पर भी लोगों ने पीएम मोदी के आह्वान को जमकर समर्थन किया।

pune.jpg

महााष्ट्र के पुणे में जनता कर्फ्यू के दौरान हर तरफ सन्नाटा दिखाई दया। सड़कों और सार्वजनिक स्थलों को सैनेटाइज करने का काम किया गया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के काफी केस सामने आए हैं।

पंजाब के अमृतसर में लोगों ने जनता कर्फ्यू के दौरान पीएम मोदी की ओर से की अपील का अभिवादन किया और पांच बजे अपने घरों के दरवाजे और बालकनियों से ताली, थाली, शंख बजाकर कोरोना के लिए काम कर रहे सेनानियों की हौसला अफजाई की।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी लोगों ने ठीक पांच अपनी बालकनी में आकर ताली, थाली बजाकर कोरोना सेनानियों का अभिवादन कया।

srinagar.jpg

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भी जनता कर्फ्यू पर पूरी तरह सन्नाटा ही रहा। सड़कों पर किसी भी तरह की हलचल नहीं देखने को मिली। मुख्य बाजारों में भी शांति का ही पहरा था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned