कोरोनावयारस से खतरे के बीच देश का एक राज्य ऐसा जहां नहीं कोई Covid-19 पॉजिटिव

  • Coronavirus से लड़ाई के बीच एक राज्य से बड़ी राहत
  • देश में एक राज्य ऐसा जहां अब तक नहीं कोई Covid-19 का मरीज
  • मुख्यमंत्री ने भी कहा, लॉकडाउन से होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ने कहर ( coronavirus ) मचा रखा है। बुधवार को अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 570 के पार हो चुकी है। देशभर में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र ( Corona in Maharashtra ) और केरल ( Corona in kerala ) राज्य में देखने को मिल रहा है। जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से पार हो चुकी है। इस बीच एक राहत की खबर है। देश का एक राज्य ऐसा भी है जहां अब तक Covid-19 का एक भी केस नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग ( Heath Department ) के आंकड़ों के मुताबिक अब तक झारखंड में कोविड-19 ( Covid-19 ) का एक भी केस दर्ज नहीं किया गया है। विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अभी तक कुल 77 संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच हुई है।

अगर कैंसल कराने जा रहे हैं ट्रेन का टिकट, तो ये खबर जरूरी पढ़ें, वर्ना होगा बड़ा नुकसान

इनमें से 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि 16 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

इन अस्पतालों से आना है रिपोर्ट
जिन 16 लोगों की रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। उनके सैंपलों की की जांच प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में हो रही है। छह सैंपल रिम्स, सात सैंपल एमजीएम, दो सैंपल पलामू तथा एक सैंपल बोकारो में कलेक्ट किए गए हैं।
सभी सैंपल की जांच एमजीएम, जमशेदपुर में होगी। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चीन, इटली औए अन्य देशों से लौटे 450 यात्रियों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से पूरे देश मे लॉकडाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि यह पहले होना चाहिए था।

जिनके लिए पूरे देश ने बजाई ताली और थाली, उन्हीं के साथ हुआ चौंकाने वाला बर्ताव

सीएम सोरेन ने कहा बड़ी राहत
सीएम ने कहा कि मैंने पूरे राज्य का जायजा लिया है, हमारी तैयारी ठीक है और कई मामलों में शुरूआती है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि कोई भी राज्य में पॉजिटिव नहीं है।
इस बीच प्रधान सचिव के आदेश के बाद सभी पदाधिकारियों और कर्मी मुख्यालय में ही रह रहे हैं। विभागीय कामकाज में सतर्कता बरती जा रही है।

coronavirus
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned