scriptपत्रिका की अपील: रात 9 बजे 9 मिनट के लिए केवल बल्ब की रोशनी बंद करें न कि बिजली के बाकी उपकरण | Coronavirus: Turn off the lights only for 9 minutes at 9 pm, do not turn off other electric tools | Patrika News

पत्रिका की अपील: रात 9 बजे 9 मिनट के लिए केवल बल्ब की रोशनी बंद करें न कि बिजली के बाकी उपकरण

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2020 08:59:49 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

रात 9 बजे संपूर्ण देश में लोग दीया जलाएंगे
रात 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लोग लाइट ऑफ करेंगे

pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट आउट करने की अपील से देश में एक भ्रम की स्थिति है और इसको लेकर लोगों के मन में कौन से बिजली उपकरण बंद करें या न करें जैसे तरह तरह के सवाल हैं।

ऐसे में पत्रिका डॉट कॉम अपने पाठकों से अपील करता है कि वह सभी बिजली के उपकरणों को बंद न करें, क्योंकि इससे ग्रिड स्थिरता पर प्रभाव पड़ सकता है। पत्रिका यह अपील करता है कि आप केवल उस कोने या जगह को पूरी तरह से अंधेरा कर दें, जहां आप दीपक जलाना चाहते हैं। लेकिन कृपया अन्य सभी विद्युत उपकरण जैसे फ्रिज, पंखे, एयर कंडीशनर आदि चालू रखें।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि 8:55 बजे तक काम करने वाले सभी उपकरणों को 9:30 बजे तक चालू रहने दिया जाए और रात 9:09 बजे के बाद एक के बाद एक अपनी लाइटें चालू करें, क्योंकि ग्रिड की स्थिरता बनाए रखना बेहद जरूरी है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो अपील की है उसके अनुसार, स्ट्रीट लाइट्स के साथ-साथ कंप्यूटर, टीवी, रेफ्रिजरेटर, प्रशंसकों और एयर कंडीशनर जैसे घरेलू उपकरणों को बंद नहीं करना है। केवल देश के नागरिकों को नौ मिनट के लिए अपनी लाइट बंद करनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो