Coronavirus: अब सिर व पेट दर्द भी बन रहे कोरोना के लक्षण, आप भी हो जाएं सावधान!

-Coronavirus: भारत में हर रोज कोरोना ( Covid-19 Virus in India ) के मामले बढ़ते जा रहे हैं।
-पिछले 24 घंटे में गुरुवार सुबह आठ बजे तक कोरोना के रिकॉर्ड 66,999 नए मामले ( Covid-19 Cases ) सामने आए हैं।
-कोरोना वायरस ( Coronavirus Symptoms ) अब रंग रूप बदलने लगा है।
-विशेषज्ञों के मुताबिक, मरीजों में दिखने वाले लक्षणों में लगातार बदलाव हो रहा है।
-कोरोना पॉजिटिव ( Covid-19 Positive ) मरीजों में अब सिर दर्द ( Headache ) और पेट दर्द की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है।

नई दिल्ली।
Coronavirus: भारत में हर रोज कोरोना ( COVID-19 virus in India ) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में गुरुवार सुबह आठ बजे तक कोरोना के रिकॉर्ड 66,999 नए मामले ( Covid-19 Cases ) सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 23,96,637 हो गई है। हैरानी की बात है कि कोरोना वायरस ( Coronavirus symptoms ) अब रंग रूप बदलने लगा है।

विशेषज्ञों के मुताबिक, मरीजों में दिखने वाले लक्षणों में लगातार बदलाव हो रहा है। कोरोना पॉजिटिव ( Covid-19 Positive ) मरीजों में अब सिर दर्द ( Headache ) और पेट दर्द की शिकायत लगातार बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, धनबाद में पिछले 9 दिनों में 600 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें 35 फीसदी मरीजों को सिर दर्द और 19 फीसदी मरीजों को पेट दर्द की शिकायत थी।

Coronavirus: हो जाएं सतर्क, इन महिलाओं को है कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा

covid-19_virus_02.jpg

सिर व पेट दर्द कोरोना के लक्षण!
पीएमसीएच के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के प्रभारी डॉ. यूके ओझा ने बताया कि कोरोना मरीजों में सिर दर्द और पेट दर्द के लक्षण दिखाई दे रहे हैं। इन मरीजों को अलग से दवाई दी जा रही है। ओझा के अनुसार, वायरस के कारण शरीर में शारीरिक प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। इसका प्रभाव पेट और आंतों पर भी पड़ता है। ऐसे में पेट दर्द, डायरिया जैसे लक्षण दिखते हैं। डॉक्टर का कहना है कि ऐसे लक्षण दिखने पर अपनी जांच जरूर करवाएं। क्योंकि, इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।

coronavirus s cases in India: खत्म हो जाएगा कोरोना का डर, अगर पढ़ेंगे यह खबर

covid-19_virus_01.jpg

इसलिए बढ़ रहा सिर दर्द
डॉ ओझा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव का पता चलने के बाद मरीज दबाव में आ जाता है। इससे सिर दर्द की समस्या होती है। अगर मरीज किसी अन्य बीमारी से भी ग्रस्त है, तो वह और ज्यादा मानसिक दबाव में आता है। बता दें कि कोरोना वायरस लगातार रंग रूप बदल रहा है।

भारत में कोरोना ग्राफ
भारत में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। WHO के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में भारत में दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले सबसे ज़्यादा नए मामले आए हैं। 10 अगस्त को जहां यूएसए में 53,893, ब्राजील में 49,970 सामने आए। जबकि, भारत में 62,064 नए मामले सामने आए थे। पिछले 4 दिनों से रोजाना 50 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यही वजह है कि कुछ राज्यों में फिर से लॉकडाउन लागू किया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned