IRCTC घोटाला मामलाः लालू यादव की जमानत याचिका पर 11 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

IRCTC घोटाला मामलाः लालू यादव की जमानत याचिका पर 11 फरवरी को होगी अगली सुनवाई, फैसला सुरक्षित

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी घोटाला मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 11 फरवरी को होगी। लालू यादव की तरफ से नियमित जमानत के लिए याचिका दायर की गई थी, जिसका सीबीआई ने विरोध किया था। आज सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी हुई, जबकि पत्नी राबड़ी देवी और छोटा बेटा तेजस्वी यादव इस दौरान कोर्ट पहुंचे थे।

 


आपको बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को अंतरिम जमानत दे दी थी। तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से इससे पहले हुई सुनवाई के दौरान भी लालू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। कोर्ट ने कहा था कि 19 जनवरी को दस्तावेजों की छटनी की जाएगी।


इससे पहले 6 अक्टूबर को पिछली सुनवाई में लालू के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया गया था। मामले की सुनवाई के दौरान ना तो आरोपियों की रिमांड की मांग हुई और ना ही उनकी जमानत का विरोध हुआ। इसी दिन कोर्ट ने सीबीआई केस में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और बाकी आरोपियों को जमानत दे दी थी। सीबीआई ने कोर्ट में नियमित जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है। ऐसे में जमानत नहीं दी जाए।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned