scriptदीपक तलवार की बढ़ी मुश्किलें, 2 दिनों की बढ़ाई गई ईडी हिरासत | Court sends Corporate lobbyist Deepak Talwar to further two days ED | Patrika News

दीपक तलवार की बढ़ी मुश्किलें, 2 दिनों की बढ़ाई गई ईडी हिरासत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 07:23:58 am

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि दीपक तलवार को ईडी की हिरासत अवधि समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था।
 

Deepak talwar

दीपक तलवार की बढ़ी मुश्किलें, 2 दिनों की ईडी हिरासत बढ़ाई गई

नई दिल्ली: कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की मुसीबत बढ़ती जा रही है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने दीपक तलवार की हिरासत बढ़ा दी है। कोर्ट ने मनी लॉंड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दो और दिनों की इजाजत दिया है। विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर तलवार की ईडी हिरासत बढ़ा दिया है। जांच एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश से कहा कि दीपक तलवार का मामले से जुड़े दो लोगों से सामना कराए जाने के लिए जरूरत है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1095247218322362368?ref_src=twsrc%5Etfw
तलवार का 30 जनवरी को हुआ है प्रत्यर्पण

गौरतलब है कि दीपक तलवार को ईडी की हिरासत अवधि समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था। तलवार को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके 30 जनवरी को लाया गया था। उसे 31 जनवरी को अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने तलवार को ईडी की सात दिनों की हिरासत में भेज दिया था। ईडी ने कहा कि सिंगापुर में तलवार की कंपनी के एक बैंक खाते में कथित रूप से 200 करोड़ रुपए जमा कराए गए थे और एयर इंडिया के लाभदायक मार्गों पर सीट बंटवारे के मामले में विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने में उसकी संदिग्ध भूमिका की जांच की जा रही है।
तलवार पर मनी लॉंड्रिंग का मामला

भारतीय एजेंसियों द्वारा तलवार के खिलाफ 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की आय छुपाने और संप्रग कार्यकाल के दौरान विमानन क्षेत्र में कांट्रेक्ट दिलवाने के मामले की जांच शुरू करने के बाद वह दुबई भाग गया था। तलवार पर विमानन क्षेत्र के सौदे में दलाली करने, विदेशी कंपनियों के लिए सरकारी मंजूरी लेने और संप्रग कार्यकाल के दौरान अधिकारियों से संबंध के दम पर क्लाइंट को फायदा पहुंचाने के आरोप हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो