script

असम में कोरोना वायरस का कहर जारी, 5 जून तक के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2021 08:42:10 pm

Submitted by:

Mohit sharma

असम सरकार ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को 5 जून तक के लिए बढ़ा दिया है।

असम में कोरोना वायरस का कहर जारी, 5 जून तक के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू

असम में कोरोना वायरस का कहर जारी, 5 जून तक के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in india ) का दौर जारी है। हालांकि कुछ राज्यों में जरूर कोरोना का प्रकोप कम होता नजर आ रहा है। हालांकि राज्य सरकारें अभी भी कोई जोखिम उठाने के लिए तैयार नहीं हैं और लॉकडाउन ( Lockdown ) की समय सीमा को बढ़ा रही हैं। इस क्रम में असम सरकार ( Assam government ) ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को 5 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि इससे पहले इसकी समयसीमा 31 मई तय की गई थी, लेकिन कोरोना का संक्रमण रेट बढऩे की वजह से राज्य सरकार को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कोरोना के कहर से नहीं बच पाया रामदेव की कंपनी का यह अफसर, पंतजलि ने एलोपैथी पर दिया यह बयान

https://twitter.com/ANI/status/1397185710759809037?ref_src=twsrc%5Etfw

घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं

मुख्य सचिव जिश्रू बरुआ ने कहा कि शहरी और कस्बाई इलाकों में दोपहर 12 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक हर प्रकार की गतिविधि पर प्रतिबंध रहेगा। दुकानदारों को अपने प्रतिष्ठान सुबह 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी। देहात क्षेत्र में कर्फ्यू की समयसीमा तत्काल प्रभाव से 11 से 15 घंटे कर दी गई है। नई गाइडलाइन के अनुसार दुकान और व्यवसायी प्रतिष्ठान दोपहर एक बजे तक बंद करने होंगे। वहीं लोगों को दोपहर दो बजे से सुबह पांच बजे तक अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इससे पहले कर्फ्यू की टाइमिंग शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक रखी गई थी।

कोरोना और फंगस के बीच अब दिल्ली में मंडराया इस जानलेवा बीमारी का खतरा, ऐसे करें लक्षणों की पहचान

कोरोना के 6,221 नए मामले सामने आए

आदेश में कुछ श्रेणियों के लोगों जैसे कि फ्रंटलाइन और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों के लिए सामान्य छूट रहेगी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से पता चलता है कि दैनिक सक्रिय मामले 22 मई को 5,980 से गिरकर अगले दिन 3,563 हो गए थे। लेकिन सोमवार को कोरोना के 6,221 नए मामले सामने आए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो