कोविड -19 : भारत को पीछे छोड़ ब्राजील बना दुनिया में कोरोना से संक्रमित दूसरा सबसे बड़ा देश

  • ब्राजील में कोरोना मरीजों की संख्या 1,14,39, 250।
  • अब तक 2,75,105 लोगों की कोरोना से मौत।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण का कहर केवल देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में फिर से अपना असर दिखाने लगा है। ब्राजील एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या के लिहाज से भारत को पीछे छोड़ दुनिया का दूसरा देश बन गया है।

रोजाना 70 हजार से ज्यादा मरीज आ रहे हैं सामने

पिछले कुछ दिनों से ब्राजील में रोजाना 70,000 से अधिक नए मरीज सामने आ रहे हैं। लगभग 2,000 मौतें रोज हो रही हैं। शनिवार को ब्राजील भारत को पछाड़कर संक्रमितों के मामले में दुनिया का दूसरा सर्वाधिक प्रभावित देश बन गया है। मौतों के मामले में यह पहले से ही दूसरे स्थान पर था।

डब्लूएचओ ने जताई चिंता

ब्राजील की ताजा स्थिति पर डब्लूएचओ ने चिंता जताई है। वेबसाइट वल्डोमीटर क मुताबिक ब्राजील मं कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,14,39,250 हो गई। जबकि कोरोना स मरने वालोें की संख्या बढ़कर 2,77,216 है।

ताजा रिपोर्ट्स के मानें तो ब्राजील में संक्रमितों और मौतों की बढ़ती संख्या के पीछे कोरोना के नए वेरिएंट P.1 को मुख्य वजह मान रहे हैं। ब्राजील में कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। यह उन लोगों को दोबारा चपेट में ले रहा हैै जो पहले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना केे मामले मे अमेरिका नंबर वन

कोरोना वायरस से संक्रमितों के मामले में अमेरिका पहले से नंबर एक पर है। वल्डोमीटर की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अमेेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3,00,43,662 हो गई है। वहीं भारत कोरोना मरीजों की संख्या के लिहाज से तीसरे नंबर पर आ गया है। वर्तमान में भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1,13,58,644 है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned