कोरोना वायरस: दिल्ली में फिर बढ़ा कंटेनमेंट जोन का दायरा, कुल संख्या हुई 92

- दिल्ली में शुक्रवार 13 नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन ( containment zone ) घोषित किया गया

- दिल्ली में कोरोना ( coronavirus ) के कुल मामले 12 हजार को पार कर गए हैं

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का संक्रमण अभी भी बहुत तेजी से फैल रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में रोजाना कोरोना के नए केस अब बड़ी संख्या में आ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन का दायरा फिर से बढ़ गया है। शुक्रवार को दिल्ली में 13 नए कंटेनमेंट जोन ( containment zone ) घोषित किए गए। इसके साथ ही यहां पर कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 92 हो गई है।

रोजाना 500 से ज्यादा सामने आ रहे हैं कोरोना के नए मामले

आपको बता दें कि दिल्‍ली में पिछले चार दिनों से रोजाना कोरोना वायरस के 500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार तक कुल 34 इलाके कंटेनमेंट जोन की लिस्‍ट से बाहर किए गए थे। फिर 79 जोन बचे थे मगर 13 और जुड़ जाने से इनकी संख्‍या 92 हो गई।

दिल्ली के नए कंटेनमेंट जोन

सेंट्रल दिल्ली में तीन नए कोरोना मरीज मिलने के बाद बापा नगर के तीनों फेज को कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है। इसके अलावा साउथ वेस्ट दिल्ली की बात करें तो शुक्रवार को कुल 6 नए क्षेत्रों कंटेंमेंट जोन घोषित किए गए। यहां के दीप एन्क्लेव पार्ट- 2, डीजी 3 ब्लॉक और एफ ब्लॉक विकासपुरी में तीन अलग-अलग कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इसके अलावा द्वारका सब डिवीजन के अंतर्गत ग्राम कांगनहेड़ी, पूरन नगर और पालम कॉलोनी में सिद्ध नगर को भी कंटेनमेंट जोन में परिवर्तित किया गया है।

किस जिले में कितने जोन

सरकार की ओर से दी गई जाानकारी के मुताबिक, छह नए जोन दक्षिण-पश्चिमी जिले में और पांच उत्तरी जिले में हैं। पूर्वी और उत्तरी दिल्‍ली में सबसे ज्यादा 17 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। दक्षिणी-पश्चिमी जिले में 10 कंटेनमेंट जोन हैं, जबकि उत्तर-पश्चिम और मध्य जिले में आठ-आठ कंटेनमेंट जोन हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में इस वक्त कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 12319 हो गई है। वहीं 208 लोग अभी तक कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned