आनंद विहार बस अड्डे पर फिर टूटा लॉकडाउन..अपने-अपने घर जाने के लिए उमड़ी भीड़

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन का आज पांचवां दिन है। लॉकडाउन की मार सबसे ज्यादा मजदूरों को उठानी पड़ रही है। मजदूर अपने घर जाने के लिए हैरान और परेशान हैं।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन का आज पांचवां दिन है। लॉकडाउन की मार सबसे ज्यादा मजदूरों को उठानी पड़ रही है। मजदूर अपने घर जाने के लिए हैरान और परेशान हैं। आनंद विहार बस स्टैंड पर एक बार फिर लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। रविवार को बड़ी संख्या में लोग घर जाने के लिए बस स्टैंड पर खड़े हुए हैं।

लोगों के आने से सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। लेकिन मजदूर लॉकडाउन का उल्लंघन कर घर जाने के लिए बस स्टैंड तक पहुंच रहे हैं। वहीं कुछ लोग पैदल ही हजारों मील सफर पर निकल पड़े हैं।

ये भी पढ़ें: नोएडा के सोरखा पंचायत में एक-एक अन्न के लिए मोहताज हैं सैकड़ों मजदूर

शनिवार शाम हजारों का उमड़ा था हुजूम

इससे पहले शनिवार देर शाम करीब 15 से 20 हजार लोग एक साथ आनंद विहार बस स्टैंड पर आ गए थे। उसे देखते हुए दिल्ली और यूपी पुलिस ने मिलकर हालात को काबू किया था। साथ ही बड़ी संख्या में लोगों को बसों से अपने-अपने घर भेजा था। इसके अलावा पुलिस प्रशासन की ओर से कुछ लोगों को शेल्टर होम और दिल्ली और नोएडा में जहां रुके हैं वहीं ठहरने की सलाह दी गई थी। जिससे सुबह में बस स्टैंड पर भीड़ नहीं दिखी थी।

लखनऊ, गोरखपुर और कानपुर के लिए निकली बसें

लेकिन रविवार को दोपहर जैसे ही लोगों को बस चलने की सूचना मिली तो फिर से लोग बस स्टैंड पर पहुंचने लगे। बताया जा रहा है कि लखनऊ, गोरखपुर और कानपुर के लिए बसों को भेजी जा रही है। पत्रिका संवाददाता धीरज कुमार ने आनंद विहार बस स्टैंड पहुंचकर पूरे हालात का जायजा लिया।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned