scriptCovid-19: वैश्विक स्तर पर Peru ने भारत को पीछे छोड़ा, मरीजों की संख्या में वृद्धि चिंता की बात | Covid-19: Peru overtakes India globally increase in number of patients is a matter of concern | Patrika News

Covid-19: वैश्विक स्तर पर Peru ने भारत को पीछे छोड़ा, मरीजों की संख्या में वृद्धि चिंता की बात

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2020 01:08:15 pm

Submitted by:

Dhirendra

ICMR Report के मुताबिक देश में 45 हजार कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।
दक्षिण अमरीकी देश Peru ने भारत को 11वें स्थान पर धकेला।
कोरोना मरीजों की सूची में रूस का दूसरे स्थान पर आना चौंकाने वाला।

peru-India

दक्षिण अमरीकी देश Peru ने कोरोना वायरस नियंत्रण मामले में भारत को 11वें स्थान पर धकेला।

नई दिल्ली। भारत में कोविद-19 ( COVID-19 ) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है। Worldometers वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1.12 लाख से ज्यादा हो गई है। आईसीएमआर की रिपोर्ट ( ICMR Report ) के मुताबिक राहत की बात यह है कि संक्रमित मरीजों में से करीब 45 हजार कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।
दूसरी तरफ गंभीर चिंता का विषय यह है दक्षिण अमरीकी देश पेरू ने भी कोरोना वायरस ( coronavirus ) नियंत्रण के मामले में भारत को पीछे छोड़ दिया है। दो दिन पहले तक पेरू 11वें पायदान पर था। आज एक पायदान नीचे गिरकर 12वें पायदान पर है। जबकि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होने से 12 से 11वें पायदान पर पहुंच गया है।
पुण्यतिथि : भारत में कंप्यूटर क्रांति के अग्रदूत थे राजीव, राहुल गांधी ने कहा – सच्चे देशभक्त पिता का पुत्र होने पर गर्व

Worldometers वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कुल मरीजों की संख्या 1,12,442 है। कोरोना से संक्रमित 3,438 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 45,422 मरीज कोविद-19 से जंग जीतकर घर वापस लौट चुके हैं। जबकि कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 63,582 है।
2 दिन पहले भारत पेरू से पीछे था

दूसरी तरफ पेरू की बात करें तो वहां पर कुल मरीजों की संख्या 1,04,020 है। कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 3,024 है। जबकि इस वायरस से संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 59,028 है। दो दिन पहले तक पेरू ( Peru ) कोरोना मरीजों की संख्या के लिहाज से भारत से आगे था लेकिन वहां पर स्थिति में सुधार होने से वो बेहतर स्थिति में आ गया है।
हालांकि अमरीका, रूस, ब्राजील, स्पेन, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी, तुर्की और ईरान की स्थिति फिलहाल भारत ( India ) से भी ज्यादा खराब है। लेकिन रूस का तेजी से दूसरे नंबर पर आना चौंकाने वाला है।
भारत में कोरोना के खिलाफ जंग जीत रहे ये राज्य, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 39.6%

अमरीका की हालत सबसे ज्यादा खराब

दुनिया में एक्टिव केस की बात करें तो अमरीका ( America ) की हालत सबसे खराब है। अमरीका में कुल मरीजों की संख्या 15.93 लाख है। इनमें से 11.27 लाख एक्टिव केस हैं। करीब 3.70 लाख लोग स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं। अमरीका में कोरोना की वजह से 94 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो