scriptCorona से बचने के लिए बनवाया सोने का मास्क, कीमत इतने लाख रुपए, तस्वीर VIRAl | COVID-19: Pune man wears gold mask worth Rs 2.89 lakh | Patrika News

Corona से बचने के लिए बनवाया सोने का मास्क, कीमत इतने लाख रुपए, तस्वीर VIRAl

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2020 01:26:53 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus से बचने के लिए एक Pune के एक शख्स ने बनवाया सोने का मास्क
Face Mask की कीमत 2.89 लाख रुपए, दो तोला सोना हुआ खर्च
सोशल मीडिया ( Social Media ) पर गोल्ड मास्क शंकर की तस्वीर VIRAL

COVID-19: Pune man wears gold mask worth Rs 2.89 lakh

कोरोना से बचने के लिए पुणे में एक शख्स ने सोने का मास्क बनवाया है।

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन ( India Lockdown ) लागू है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमितों ( COVId-19 ) का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से मास्क पहने की अपील की है। जब से इस महामारी की शुरुआत हुई है तब से कई तरह के डिजाइनर फेस मास्क ( Face Mask ) बाजार में आ चुके हैं। लेकिन, एक शख्स ने ऐसा मास्क ( Mask ) बनवाया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है और उसकी तस्वीर सोशल मीडिया ( Social Media ) पर जमकर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र ( COVID-19 in Maharashtra ) के पुणे में रहने वाले एक शख्स ने सोने की मास्क ( Gold Face Mask ) बनवाई है।
सोने का Face Mask

तस्वीर में जिस शख्स को आप देख रहे हैं, उनका नाम शंकर कुराडे ( Shankar Kurade Gold Mask ) है। शंकर कुराडे मूलरूप से पुणे ( COVID-19 in Pune ) के पिंपरी-चिंचवाड़ के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि शंकर ने COVID-19 से बचने के लिए एक मास्क बनवाई है, जो सोने की है और उसकी कीमत 2.89 लाख रुपए बताई जा रही है। शंकर का यह मास्क काफी चर्चे में है और सोशल मीडिया ( Gold Mask Viral on Social Media ) पर वह जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर कुराडे सोने के बहुत शौकीन हैं। इतना ही नहीं वह हमेशा अपने शरीर पर तकरीबन तीन किलो सोना पहने रहते हैं।
सोने के शौकीन हैं शंकर

रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर अपने दसों उंगलियों में हमेशा सोने की अंगुठी पहने रहते हैं। सोने की चेन के साथ कलाइयों में ब्रेसलेट भी शंकर पहनते हैं। बताया जा रहा है कि शंकर ( Shankar Kurade Gold Mask ) ने जो मास्क बनाए हैं, उनमें तकरीबन दो तोला सोना लगा है और उसकी कीमत तकरीबन तीन लाख रुपए आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, शंकर ने एक दिन टीवी पर किसी को चांदी का मास्क ( Silver Face Mask ) पहने हुआ देखा था, जिसके बाद उन्होंने सोने का मास्क बनाने का फैसला किया। शंकर ने बताया कि इस मास्क में कई छेद हैं, जिससे सांस लेने में कोई तकलीफ नहीं होगी। उन्होंने ये भी कहा कि मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं कि यह मास्क कोरोना से लड़ने के लिए कारगर साबित होगा या नहीं। सोने का मास्क COVID-19 से लड़ने में कारगत साबित हो या न हो। लेकिन, शंकर इस मास्क को लेकर काफी सुर्खियों में हैं और हर तरफ उनके मास्क और उनकी चर्चा हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो