COVID-19: 45 मिनट तक ऑक्सीजन पर बुजुर्ग महिला को एंबुलेंस में कराया इंतजार, फिर भर्ती करने से कर दिया इनकार

  • Delhi: हॉस्पिटल के बाहर 45 मिनट तक इंतजार करती COVID-19 पीड़ित महिला
  • Harishchandra Hospital ने भर्ती करने से कर दिया इनकार

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus) से जूझ रहा है। पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था ( Health Department ) इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रही है। लेकिन, स्वास्थ्य व्यवस्था का एक ऐसा चेहरा सामने आया है, जिसने सबको झकझोर दिया है। इलाज के अभाव में कई मरीजों ( Patient ) ने अब तक दम तोड़ दिया है। वहीं, देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( coronavirus in Delhi ) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने इस बेहरम सिस्टम की पोल खोल दी है। एक बुजुर्ग महिला हॉस्पिटल ( Hospital ) के बाहर ऑक्सीजन के सहारे जिंदगी और मौत से लड़ती रही। लेकिन, आखिर में हॉस्पिटल प्रशासन ने कोरोना पीड़िता ( corona patient in delhi ) को एडमिट करने से इनकार कर दिया।

हॉस्पिटल ने एडमिट करने से कर दिया इनकार

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने अपने ट्विटर ( Twitter ) इस पूरे घटनाक्रम को शेयर किया है। उन्होंने बताया कि एक 80 साल की बुजुर्ग महिला COVID-19 से पीड़ित थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला को हरिश्चंद्र हॉस्पिटल ( Harishchandra Hospital ) लाया गया। लेकिन, तकरीबन 45 मिनट तक महिला को हॉस्पिटल के बाहर एंबुलेस ( Ambulance ) में ही रखा गया। महिला ऑक्सीजन के सहारे जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ती रही। लेकिन, 45 मिनट के बाद हॉस्पिटल ने महिला को भर्ती करने से इनकार कर दिया। हैरान करने वाली बात तो ये है कि इन 45 मिनट में भी किसी डॉक्टर ने महिला को अटेंड नहीं किया। इस पूरे मामले ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। देश की राष्ट्रीय राजधानी में मरीजों के साथ अगर ऐसा व्यवहार किया जा रहा है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि देश के बाकी हिस्सो में क्या हालत होगी।

Delhi में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली ( coronavirus in Delhi ) में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 38,958 पहुंच गया है। इनमें 22,742 एक्टिव केस हैं। जबकि, 14, 945 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, 1271 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। यहां आपको बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख के पार पहुंच चुका है। इनमें 149,348 केस एक्टिव हैं। वहीं, 162,378 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि, मरने वालों का आंकड़ा 9195 पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 11,468 नए केस सामने आए हैं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned