scriptCoronavirus: CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, बाहर से आ रहे लोगों को ना हो परेशानी | COVID19 : Bihar Chief Minister nitish kumar orders on migrant worker | Patrika News

Coronavirus: CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, बाहर से आ रहे लोगों को ना हो परेशानी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 09:36:46 pm

Submitted by:

Prashant Jha

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि ऐसे लोगों को फोन कर जानकारी ली जाएं जिन्हें किसी तरह की समस्याएं तो नहीं हो रही है।

Coronavirus: नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, बाहर से आ रहे लोगों को ना हो परेशानी

Coronavirus: नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, बाहर से आ रहे लोगों को ना हो परेशानी

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के हरसंभव प्रयास और राज्य के बाहर से आ रहे लोगों की परेशानी को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बाहर से आ रहे लोगों को कोई परेशानी न होने दें और उन्हें दी जाने वाली सुविधाएं सही तरीके से मुहैया कराएं।

लोगों की समस्या दूर करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि ऐसे लोगों को फोन कर उनकी समस्याओं और उन्हें प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली जाए और उन्हें जो भी समस्याएं हो रही हैं उनके समाधान के लिए कार्रवाई करते हुए उन्हें सहायता उपलब्ध कराई जाए। मुख्यमंत्री ने सूचनादाताओं से उनका फीडबैक प्राप्त कर उसी के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, बाहर फंसे हुए लोगों की परेशानियां अविलंब दूर करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें: कोरोना को लेकर सोनिया गांधी ने कंट्रोल रूम बनाया, महामारी के लिए राज्यों के साथ समन्वय पर होगा काम

कोरोना मरीजों के पास आने वाले लोगों की गहन चेकिंग जरूरी

मुख्यमंत्री ने कहा, “जो लोग बाहर से बिहार आ गए हैं, उनकी स्क्रीनिंग, भोजन, आवासन की व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए और इस क्रम में निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।” कोरोना के संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्ध लोगों की गहन ट्रैकिंग और उनकी सघन टेस्टिंग कराने के भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए। बैठक में बर्ड फ्लू एवं स्वाइन फ्लू को लेकर भी समीक्षा की गई।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन में सैकड़ों संदिग्ध मरीज मिले, WHO की टीम मौके पर

कोरोना से पैनिक होने की जरूरत नहीं- सीएम

मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए जो जहां हैं, सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं। उन्होंने दावा करते हुए कहा, “किसी को भी समस्या नहीं होने दी जाएगी। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी के सहयोग से हम सब मिलकर इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होंगे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो