scriptCOVID-19: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 97 | COVID19: Delhi case rise 25 new patients updates | Patrika News

COVID-19: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 97

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 11:41:28 pm

Submitted by:

Prashant Jha

दिल्ली में 1 दिन में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ी
देशभर में मरीजों की संख्या 1200 के पार पहुंची
दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित कार्यक्रम में 300 लोग कोरोना संक्रमित

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 97

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए केस, मरीजों की संख्या हुई 97

नई दिल्ली। दिल्ली में 1 दिन में कोरोना वायरस के 25 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 1200 के पार पहुंच गई है। जबकि 32 लोगों की मौत हो गई है। महामारी रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से लगातार प्रयास जारी है।

निजामुद्दीन के कार्यक्रम में 300 लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण

गौरतलब है कि पिछले दिनों निजामुद्दीन में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें 300-400 लोग शामिल हुए थे। इसमें कुछ लोग विदेश से भी आए हुए थे। जो कोरोना वायरस संक्रमित थे। जिसके बाद आयोजित कार्यक्रम में 300 लोगों में कोरोना संक्रमण का लक्षण पाया गया है।

ये भी पढ़ें: कोविड-19 के मामले में भारत अभी तीसरे फेज में नहीं, लेकिन मरीजों की संख्या 1200 के पार

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने 200 लोगों को LNJP अस्पताल में भर्ती कराया है। जिनमें 125 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मरकज को दिल्ली सरकार ने सील कर दिया है। साथ ही निजामुद्दीन स्थित मरकज के मौलाना के खिलाफ FIR दर्ज करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन में सैकड़ों संदिग्ध मरीज मिले, WHO की टीम मौके पर

देशभर में खुलेआम हो रहा लॉकडाउन का उल्लंघन

दरअसल देशभर में लॉकडाउन लागू है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर से बड़ी संख्या में लोग यूपी बिहार बंगाल जाने के लिए पलायन कर रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री लगातार लोगों से जो जहां हैं वहीं रहने की अपील कर रहे हैं , लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। बड़ी संख्या में लोग घर जाने को तैयार हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस लोगों से घरों में रहने की लगातार अपील कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो