Andhra Pradesh: विशाखापट्टनम में दर्दनाक हादसा, Crane गिरने से 11 लोगों की मौत

  • Andhra Pradesh के Vishakhapattnam में दर्दनाक हादसा
  • Hindustan Shipyard Limited में Crane गिरने से 11 लोगों की मौत, एक जख्मी
  • Crane गिरने का वीडियो आया सामने, हादसे के वक्त 30 लोग थे सवार

नई दिल्ली। देश के दक्षिण राज्य से बड़ी खबर सामने आई है। शनिवार को आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के विशाखापत्तनम ( Visakhapatnam ) में दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड ( Hindustan Shipyard Lmt ) में बड़े क्रेन ( Crane ) के अचानक गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है। इस इस क्रेन की चपेट में आने से पहले 10 लोगों की मौत की जानकारी थी जबकि एक व्यक्ति के घायल होने की। बात में जख्मी शख्स ने भी दम तोड़ दिया।

इस हादसे का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में आसानी से देखा जा सकता है कि किस तरह के एक बड़ी क्रेन अचानक जमीन पर गिर जाती है।

अगस्त में नहीं होगा इन ट्रेनों का संचालन, भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों के शेड्यूल में भी किया बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, विभाग ने देश के इन राज्यों में अगले 24 घंटे में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में शनिवार को हुए दर्दनाक हादसे ने सभी को हिला कर रख दिया। डीसीपी सुरेश बाबू ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि विशालकाय क्रेन के गिरने से 11 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गए।

मिली जानकारी के मुताबिक इस क्रेन पर करीब 30 लोग सवार थे। इनमें से 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल को तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने इसे मृत घोषित कर दिया।

बाइक और स्कूटर पर लोकल हेलमेट पहना तो पड़ सकता है महंगा, सरकार ने वसूलने जा रही तगड़ा जुर्माना

पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने जताया शोक
इस दर्दनाक हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने भी दुख प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए लिखा कि- हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन हादसे में लोगों के मारे जाने की खबर से दुख पहुंचा है। जानकारी मिली है कि इस क्रेन पर हादसे के वक्त 30 लोग सवार थे। मैं भगवान से सभी के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।

क्रेन की ऊंचाई करीब दस मंजिल इमारत जितना बताई जा रही है। इस क्रेन के गिरते वक्त ही लोगों को भागते हुए भी देखा जा सकता है। इस क्रेन के गिरने के कारणों का अब तक पता नहीं चला है। हालांकि पुलिस जांच में जुटी है। फिलहाल शवों को क्रेन से निकालने का काम चल रहा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned