script

श्रीनगर में सड़क हादसे में सीआरपीएफ के 19 जवान जख्मी, अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2018 05:04:25 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पत्थरबाजों के पथराव के करने के बाद वाहन पलट गया।

crpf van accident

श्रीनगर में सड़क हादसे में सीआरपीएफ के 19 जवान घायल

नई दिल्ली: श्रीनगर में रविवार को एक सड़क हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 19 जवान घायल हो गए। शहर के बेमिना क्षेत्र में सीआरपीफ के वाहन से चालक का नियंत्रण हटने से वाहन पलट गया। पुलिस के मुताबिक, एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया है। हालांकि, जिन परिस्थितियों में दुर्घटना हुई है, उसे लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। सीआरपीएफ के महानिरीक्षक (आईजी) रविदीप साही ने कहा कि दो पत्थरबाजों के पथराव के करने के बाद वाहन पलट गया और यदि चालक वाहन को नहीं घुमाता तो दो पत्थरबाज कुचले जाते। श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएपी) इस्माइल इम्तियाज पारे ने कहा कि घटना की सीसीटीवी रिकॉर्डिग में पत्थरबाजी की पुष्टि नहीं हुई है।
सेना को मिली बड़ी कामयाबी

इससे पहले जम्मू कश्मीर के तंगधार में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तंगधार में पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। इलाके में अभी अन्य आतंकियों के होने की आशंका है, लिहाजा सेना पूरे इलाके की नाकेबंदी कर अब सर्च ऑपरेशन से में जुटी है।
घुसपैठ की कोशिश नाकाम

इससे पहले 24 मई को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश हुई थी। तब सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों के एक समूह पर गोलीबारी कर उन्हें खदेड़ दिया। जवानों ने गुरुवार तड़के केरान सेक्टर के गोगलेडारा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के समूह को चुनौती दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। आखिरकार आतंकवादियों को पाकिस्तान जाने लौटने पर मजबूर होना पड़ा।
फायरिंग से 40 हजार लोग हो चुके हैं बेघर

गौरतलब है कि पाकिस्तान सेना पिछले कुछ समय से सीमापर अंधाधुंध गोलीबारी कर रही है। जिसमें 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आसपास के इलाकों में रहने वाले 40 हजार से भी ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं, जिसकी वजह से उन्हें शिविरों में शरण लेना पड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो