scriptCoronavirus को लेकर कड़े फैसले ले सकती है सरकार, बुधवार को गृह मंत्रालय की अहम बैठक | Crucial meeting of Home Ministry on Wednesday, important decisions related to Coronavirus possible | Patrika News

Coronavirus को लेकर कड़े फैसले ले सकती है सरकार, बुधवार को गृह मंत्रालय की अहम बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2020 10:21:24 pm

बुधवार को गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) की संसदीय स्थायी समिति की बैठक का आयोजन।
इस बैठक में कोरोना ( Coronavirus Cases in India ) के मौजूदा हालात और भविष्य की रूपरेखा पर चर्चा संभव।
31 अगस्त को खत्म हो रहा अनलॉक-3.0 ( Unlock 3.0 Guidelines ), कई राज्यों में अभी भी लॉकडाउन ( coronavirus lockdown )।

Crucial meeting of Home Ministry on Wednesday, important decisions related to Coronavirus possible

Crucial meeting of Home Ministry on Wednesday, important decisions related to Coronavirus possible

नई दिल्ली। देश में रोजाना तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ( Coronavirus Cases in India ) को लेकर केंद्र सरकार लगातार कड़े उपाय अपनाने में जुटी हुई है। इस कड़ी में अब गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) बुधवार को एक अहम बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में मंत्रालय की समिति द्वारा कोरोना वायरस ( coronavirus ) प्रबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी।
Lockdown में E-Pass क्यों है जरूरी? अन्य राज्यों में इसे बनवाने का क्या है तरीका?

ताजा जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय की संसदीय स्थायी समिति की बुधवार को बैठक आयोजित की जा रही है। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के प्रबंधन और इससे जुड़े तमाम मुद्दों पर विचार करने के लिए यह बैठक आयोजित की जा रही है।
इस संसदीय स्थायी समिति का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है इस बैठक में कोरोना वायररस महामारी के प्रबंधन के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई पहलों पर चर्चा किए जाने की संभावना है। क्या बैठक के दौरान अनलॉक 3.0 की गाइडलाइंस ( Unlock 3.0 Guidelines ) में सख्ती किए जाने या फिर लॉकडाउन ( coronavirus lockdown ) लागू किए जाने की भी संभावना है, के जवाब में सूत्र ने किसी भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।
कोरोना वायरस: बिना लक्षण वाले मरीजों को होम-आईसोलेशन की दी जा सकती है अनुमति
इससे पहले सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ( Ministry of Health and Family Welfare ) ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 57,981 नए केस सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ ही सोमवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों का कुल आंकड़ा 26 लाख से ऊपर पहुंच गया है। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान 941 लोगों की मौत इस महामारी के चलते हो गई है। कोरोना वायरस देश में अब तक 50,921 लोगों की जान ( Coronavirus Deaths ) ले चुका है।
Coronavirus से ठीक होने के बाद लोगों में फिर से दिखाई देने लगे लक्षण, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

फिलहाल देश में कोरोना वायरस ( covid-19 updates ) के कुल केस 26,47,663 पहुंच चुके हैं। इनमें से 19,19,842 लोग रिकवर/ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि देश में अब तक कुल 3,00,41,400 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा चुकी है। इन सबके बीच अच्छी बात यह है कि देश में आज एक्टिव के? coronavirus virus Active Case ) और रिकवर मरीजों के बीच 12,42,942 का भारी अंतर आ चुका है। देश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6,76,900 है और यह कुल केस का केवल 25.57 फीसदी ही है।
बीते 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 57,584 मरीज ठीक हो चुके हैं। ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट ( corona patients recovery rate ) 72.51 प्रतिशत पहुंच चुका है। बता दें कि देश में बीते 7 अगस्त तक कोरोना वायरस के कुल 20 लाख मामले सामने आए थे। अब अगले 10 दिनों में ही छह लाख से ज्यादा नए केस सामने आ चुके हैं।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz503?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो