भद्रवाह में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, पुलिस ने कहा- हत्या में गौरक्षकों के हाथ होने के सबूत नहीं

भद्रवाह में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, पुलिस ने कहा- हत्या में गौरक्षकों के हाथ होने के सबूत नहीं

  • जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह इलाके में दूसरे दिन भी तनाव
  • नागरिक के संदिग्ध मौत के बाद दो समूहों में झड़प
  • इलाके में दो दिनों से कर्फ्यू, इंटरनेट जैसी सेवाएं बंद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में तनाव की स्थिति अभी भी जारी है। जिले के भद्रवाह इलाके में दूसरे दिन भी कर्फ्यू लागू रहा। इस बीच, पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि स्थानीय नागरिक की हत्या के पीछे गौरक्षकों का हाथ नहीं है। हालांकि, अधिकारियों की माने तो शुक्रवार को भी कर्फ्यू में ढील नहीं दी गई है।

पुलिस ने मीडिया रिपोर्टों को किया खारिज

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिके इस हत्याकांड के संबंध में पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन इसके साथ ही पुलिस ने उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिसमें गुरुवार तड़के नईम शाह की हत्या गौरक्षकों द्वारा किए जाने की बात कही जा रही थी। पुलिस ने इस पर कहा, 'कुछ मीडिया चैनलों ने भद्रवाह में एक व्यक्ति की हत्या की घटना की गलत रिपोर्टिग करते हुए इसे गौरक्षकों द्वारा की गई हत्या बताया। ऐसी गैर जिम्मेदाराना रिपोर्टिग को हम कड़ाई के साथ नकारते हैं, क्योंकि जांच के दौरान अबतक ऐसी कोई भी पुष्टि नहीं हुई है। इसके साथ ही आरोपी की पहचान भी अभी तक नहीं हुई है और न ही हत्या की वजहों का पता चला है।'

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के 'Modilie' दावे पर ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की सफाई, तस्वीर को बताया फेक

तनाव से बचने को पुलिस ने उठाए यह कदम

बता दें कि इससे पहले हत्या को लेकर दो समूहों के बीच झड़प हो गया था। इसके बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना को बुलाया गया था। यहीं नहीं, ऑनलाइन भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन ने इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसी बीच भद्रवाह के निवासी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने लोगों से सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- BJD नेता ने बताया CM नवीन पटनायक को PM पद का सही उम्मीदवार, छह दिन बाद आएंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned