उर्जित पटेल ने कहा, नकदी की किल्लत जल्द दूर होगी

उर्जित पटेल ने कहा, नकदी की किल्लत जल्द दूर होगी
Urjit patel

पटेल ने कहा कि ग्रामीण तथा दूरदराज के क्षेत्रों में स्थिति के सुधरने में अभी कुछ हफ्ते और लगेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में आरबीआई गर्वनर ने संसद की स्थाई समिति (वित्त) को बताया था कि नोटबंदी के बाद 9.2 लाख करोड़ नए नोट जारी किए गए हैं।

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गर्वनर उर्जित पटेल ने शुक्रवार को कहा कि देश में नकदी की किल्लत जल्द दूर होगी। सूत्रों के मुताबिक, पटेल ने यह बात संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के समक्ष कही, जब सांसदों ने उनसे नोटबंदी और उसके असर के बारे में पूछा। 

उन्होंने समिति से कहा कि शहरी क्षेत्रों में स्थिति लगभग सामान्य हो चुकी है और देश के ग्रामीण तथा दूरदराज के क्षेत्रों में नकदी का प्रवाह बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पटेल ने कहा कि ग्रामीण तथा दूरदराज के क्षेत्रों में स्थिति के सुधरने में अभी कुछ हफ्ते और लगेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में आरबीआई गर्वनर ने संसद की स्थाई समिति (वित्त) को बताया था कि नोटबंदी के बाद 9.2 लाख करोड़ नए नोट जारी किए गए हैं।

पीएसी के एक सदस्य ने पटेल से पूछा कि सहकारी बैंकों में जमा की गई रकम और वास्तविक रकम के आंकड़ों में काफी गड़बड़ी है। पटेल ने कहा इस मामले की जांच देश की वित्तीय खुफिया इकाई (एफआईयू-आईएनडी) कर रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned