scriptCyclone Tauktae: हवाई सेवाएं प्रभावित, विमानन कंपनियों ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी | Cyclone Tauktae: Air services affected, Indigo And Vistara airlines issue travel advisory | Patrika News

Cyclone Tauktae: हवाई सेवाएं प्रभावित, विमानन कंपनियों ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2021 08:16:02 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Cyclone Tauktae: चक्रवात तौकाते के खतरों के मद्देनजर विस्तारा एयरलाइंस और इंडिगो ने अपने ग्राहकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। कई शहरों में कंपनियों की सेवाएं बाधित हुई हैं। लिहाजा, विस्तारा और इंडिगो ने ट्वीट कर ट्रैवल एडवाइजरी की सूचना दी है।

vistara_and_indigo.jpeg

Cyclone Tauktae: Air services affected, Indigo And Vistara airlines issue travel advisory

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से पहले से ही प्रभावित हवाई सेवाएं अब चक्रवाती तूफान तौकाते की वजह से और अधिक प्रभावित हुई हैं। लिहाजा, विमानन कंपनियों ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की हैं। दरअसल, अरब सागर में उठ रहे चक्रवात ‘तौकाते’ ने चिंता बढ़ा दी है। कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चक्रवात के खतरों को देखते हुए पश्चिमी तटीय राज्य को सतर्क किया है।

वहीं, इस चक्रवात के खतरों के मद्देनजर विस्तारा एयरलाइंस और इंडिगो ने अपने ग्राहकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। कई शहरों में कंपनियों की सेवाएं बाधित हुई हैं। लिहाजा, विस्तारा और इंडिगो ने ट्वीट कर ट्रैवल एडवाइजरी की सूचना दी है।

यह भी पढ़ें
-

चक्रवात Tauktae से निपटने को वायुसेना ने NDRF के जवानों और उपकरणों को पंजाब से गुजरात किया एयरलिफ्ट

आपको बता दें, IMD के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा है कि 16-19 मई के बीच पूरी संभावना है कि यह 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ एक ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील होगा। हवाओं की रफ्तार बीच-बीच में 175 किलोमीटर प्रति घंटा भी हो सकती है।

https://twitter.com/hashtag/6ETravelAdvisory?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंडिगो एयरलाइंस ने ग्राहकों को दी ये सलाह

चक्रवात तौकाते की वजह से उड़ानें प्रभावित होने के संबंध में इंडिगो एयरलाइंस ने ट्वीट कर जानकारी दी है। इंडिगो ने कहा है कि चक्रवात ‘तौकाते’ के चलते कन्नूर में उसकी सेवाएं प्रभावित हैं। कंपनी ने ग्राहकों को फ्लाइट का स्टेटस चेक करेंने की भी सलाह दी है।

कंपनी ने साथ ही ग्राहकों को प्लान-बी का विकल्प भी दिया है। इसके तहत कंपनी की ओर से उड़ान रद्द या पुनर्निर्धारित होने पर ग्राहक अपनी उड़ान का समय या तारीख बदल सकते हैं या उसे रद्द भी कर सकते हैं। ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के रिफंड के भी पात्र हैं।

https://twitter.com/hashtag/TravelAdvisory?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इन क्षेत्रों के लिए विस्तारा एयरलाइंस की सेवाएं 17 मई तक रहेंगी प्रभावित

विस्तारा एयरलाइंस ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है, ‘अरब सागर में मौसमी परिस्थितियों की वजह से कंपनी की चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बंगलूरू, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ान सेवाएं 17 मई 2021 तक प्रभावित रहेंगी।’

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधाओं के लिए उसकी वेबसाइट पर उड़ानों का अपडेट लेने के लिए कहा है। ग्राहक एसएमएस के जरिए भी उड़ान के समय में हुए बदलाव की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें 9289228888 पर UK (फ्लाइट नंबर) डालकर भेजना होगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81al11
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो