scriptबेंगलूरू सिलेंडर ब्लास्ट: अनाथ हो चुकी बच्ची को मंत्रीजी ने लिया गोद, मृतकों की संख्या हुई 7 | cylinder explosion in east Bengaluru 6 people killed | Patrika News

बेंगलूरू सिलेंडर ब्लास्ट: अनाथ हो चुकी बच्ची को मंत्रीजी ने लिया गोद, मृतकों की संख्या हुई 7

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2017 03:59:05 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

हादसे में मरने वालों के परिजनों को सरकार ने 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का किया ऐलान, घायलों को 50-50 हजार रुपए

cylinder blast
बेंगलूरू: बेंगलूरू में सोमवार सुबह एक बिल्डिंग में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि शुरुआत में मरने वालों की संख्या 3 थी। बताया जा रहा है कि ये हादसा बेंगलूरू के दक्षिण उपनगर की एक इमारत में हुई है। इस हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। बचाव कार्य में लगे लोगों ने मकान के मलबे से एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला है, लेकिन बच्ची के मां-बाप की हादसे में मौत हो गई है।
अनाथ हो चुकी बच्ची को मंत्री ने लिया गोद
सरकार की तरफ से हादसे में मरने वाले व्यक्ति के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है। वहीं हादसे में जिंदा मिली बच्ची को बेंगलूरू के विकास मंत्री के जी जॉर्ज ने गोद लेने की घोषणा की है। मंत्री ने कहा है कि बच्ची के परवरिश का खर्च अब सरकार उठाएगी। वहीं पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए बयान में कहा, “एजीपुरा इलाके में सुबह के 6 से 7 बजे के बीच एक दो मंजिला इमारत के भूतल पर एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिसके कारण इमारत भी ढह गई”
आसपास की इमारतों को भी पहुंचा नुकसान
हादसे के दौरान घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया है कि सिलेंडर ब्लास्ट इतना जोरदार था कि आसपास के कई घर भी इसकी चपेट में आ गए हैं। वहीं इस हादसे के बाद से राहत बचाव का काम जारी है और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। मौके पर पुलिसकर्मियों का कहना है कि मकान के मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया जा रहा है और घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस राहत-बचाव कार्य में दमकल के 40 कर्मचारी लगे हुए हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो