scriptDalai Lama ने परमाणु हथियारों पर प्रतिबंध वाली संधि की सराहना की | Dalai Lama praised the treaty banning nuclear weapons | Patrika News

Dalai Lama ने परमाणु हथियारों पर प्रतिबंध वाली संधि की सराहना की

Published: Oct 26, 2020 11:34:28 pm

Submitted by:

Mohit sharma

दलाई लामा ने सोमवार को परमाणु हथियारों पर रोक लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध संधि को सराहा
संघर्षों को सुलझाने के लिए अधिक प्रबुद्ध और सभ्य व्यवस्था खोजने के लिए इसे सही दिशा में एक कदम कहा

888.jpg

नई दिल्ली। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने सोमवार को परमाणु हथियारों पर रोक लगाने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध संधि को सराहा, जो कि अगले साल जनवरी में प्रभावी हो जाएगी। उन्होंने संघर्षों को सुलझाने के लिए अधिक प्रबुद्ध और सभ्य व्यवस्था खोजने के लिए इसे सही दिशा में एक कदम कहा।

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता दलाई लामा ने एक बयान में कहा कि सभी परमाणु हथियारों के उन्मूलन के लिए एक प्रचारक के रूप में, मैं इस तथ्य का स्वागत करता हूं कि परमाणु हथियारों के निषेध पर संधि अब 50 देशों द्वारा अनुमोदित की गई है और यह अगले साल जनवरी से लागू होगी।”

उन्होंने कहा कि यह वास्तव में ऐतिहासिक है और मानवता के भविष्य के लिए अच्छा है। संघर्षों को हल करने के लिए अधिक प्रबुद्ध और सभ्य व्यवस्था खोजने के लिए यह सही दिशा में एक कदम है।”

दलाई लामा ने कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस संधि के लागू होने से इन खतरनाक हथियारों के साथ और हमारी दुनिया में वास्तविक और स्थायी शांति को सुरक्षित रखने के लिए और भी अधिक ठोस प्रयासों में योगदान मिलेगा।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो