स्वाति मालीवाल बोलीं- सुधारेंगे दिल्ली के रेडलाइट एरिया की हालात

मालीवाल ने कहा, 'डीसीडब्ल्यू ने तीन वर्ष पहले जीबी रोड इलाके में देह व्यापार समाप्त करने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था और यह लगातार हमारे ध्यान में बना हुआ है। जिन परिस्थितियों में ये महिलाएं वहां रहती हैं, वे अत्यधिक खराब हैं।'

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के अध्यक्ष पद पर दोबारा नियुक्त हुईं स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को कहा कि डीसीडब्ल्यू अगले तीन वर्षो में जीबी रोड जैसे रेडलाइट एरिया में यौनकर्मियों की दशा सुधारने, उन्हें बेहतर पुनर्वास सुविधाएं उपलब्ध कराने और इन क्षेत्रों में सेक्स रैकेट व मानव तस्करी को समाप्त करने के मुख्य उद्देश्य के साथ काम करेगा। मालीवाल ने मंगलवार को मीडिया से कहा, 'डीसीडब्ल्यू ने तीन वर्ष पहले जीबी रोड इलाके में देह व्यापार समाप्त करने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था और यह लगातार हमारे ध्यान में बना हुआ है। जिन परिस्थितियों में ये महिलाएं वहां रहती हैं, वे अत्यधिक खराब हैं।'

यह भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग: संघ नेता के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, भारत को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं

तीन साल बढ़ा स्वाति मालीवाल का कार्यकाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कार्यकाल बढ़ा दिया था। उनका कार्यकाल 27 जुलाई को समाप्त होने वाला था। जुलाई 2015 में डीसीडब्ल्यू प्रमुख का पद संभालने वाली स्वाति अगले तीन वर्षों यानी 2021 तक आयोग प्रमुख के रूप में काम करेंगी।

यह भी पढ़ें: लोकपाल की नियुक्त पर केंद्र का रवैया ढुलमुल, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- दाखिल करें नया हलफनामा

दिल्ली में कई स्थानों पर हो रही वेश्यावृति

मालीवाल ने यह भी कहा कि शहर में रेडलाइट एरिया को छोड़कर अन्य जगहों पर भी वेश्यावृति में अचानक बढ़ोतरी हुई है और वे लोग इसकी जांच करने के लिए पुलिस से बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जंतर मंतर पर धरने से प्रतिबंध हटा तो खुश हुए सीएम केजरीवाल, बोले- बहुत अच्छा

बंद करना है स्वघोषित बाबाओं का अड्डा

आयोग के अन्य कामों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमारी अन्य प्राथमिकताएं एसिड तक आसान पहुंच को समाप्त करना, बच्चों के साथ दुष्कर्म को रोकना, मृत्युदंड अध्यादेश का प्रभावी क्रियान्वयन और स्वघोषित बाबाओं के अड्डे को बंद कराना है।

Arvind Kejriwal
Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned