इंसानियत शर्मसार! कोरोना संक्रमित के शव को दफनाने के लिए 500 मीटर घसीट कर ले गया कर्मचारी

Highlights
- कर्नाटक (Karnataka Coronavirus) में एक शर्मनाक वीडियो ( Video viral in Karnataka) सामने आई है
- जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है, इस वीडियो में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के शव को एक गड्ढे में फेंक फेंक कर दफनाया जा रहा है
- शवों के साथ बर्बरता का ये वीडियो कर्नाटक (Karnataka) के बल्लारी जिले का है


नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus in india) का कहर लगातार जारी है। भारत में एक दिन में कोविड-19 (Coronavirus Update) के 19,148 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या छह लाख के पार चली गई है और मृतकों की संख्या 17,834 पर पहुंच गई है। इस बीच कर्नाटक (Karnataka Coronavirus) में एक शर्मनाक वीडियो ( Video viral in Karnataka) सामने आई है। जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। इस वीडियो में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों के शव को एक गड्ढे में फेंक फेंक कर दफनाया जा रहा है। शवों के साथ बर्बरता का ये वीडियो कर्नाटक (Karnataka) के बल्लारी जिले का है। जानकारी के मुताबिक शव को दफनाने से पहले करीब 500 मीटर घसीटा गया। सोशल मीडिया (Social Media) में इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं इसका वीडियो देख स्थानीय लोग में बेहद आक्रोश है। लोगों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

यह वीडियो काफी विचलित कर देने वाली है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि किस तरह एक एक कर शव को गड्ढे में फेंका जा रहा है। पीपीई सूट पहने कर्मचारी गड्ढे में सब डालते दिख रहे हैं। पास ही एक जेसीबी मशीन भी दिख रही है। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। यहां के डीएम एम कुलरमा राव ने इस घटना के बाद कारण बताओ नोटिस भेज दिया है।

जांच करने के दिए आदेश

गौरतलब है कि इससे पहले बेल्लारी से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था। एक के बाद एक 8 कोरोना पीड़ितों के शव गड्ढे में फेंक दिये गये थे। बेल्लारी के उपायुक्त एस एस नकुल ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘हमने जांच का आदेश दिया है।'


गौरतलब है कि महज पांच दिन पहले ही संक्रमितों की संख्या पांच लाख के पार हुई थी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के मामले बढ़कर 6,04,641 हो गए जबकि 434 लोगों की मौत हो गई। इस संक्रामक रोग से उबरने वाले लोगों की संख्या 3,59,859 हो गई है जबकि एक मरीज देश छोड़कर चला गया है। देश में अब भी 2,26,947 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है।

वहीं कर्नाटक (Karnataka) में पिछले 24 घंटे में 1,272 नए मामले सामने आये, जो अब तक के एक दिन में आये सर्वाधिक मामले हैं, जबकि संक्रमण के कारण सात लोगों की मौत हो गई। संक्रमण के नये मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 16,514 पहुंच गई और संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 253 हो गई।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned