scriptहिरासत में लेने के खिलाफ दीपक तलवार ने दायर की याचिका, दिल्‍ली हाईकोर्ट ने ED से मांगा जवाब | deepak-talwar-claims-not-extradited-kidnapped-and-bought-to-india | Patrika News

हिरासत में लेने के खिलाफ दीपक तलवार ने दायर की याचिका, दिल्‍ली हाईकोर्ट ने ED से मांगा जवाब

Published: Feb 05, 2019 02:57:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

दिनेश तलवार पर करोड़ों रुपए की दलाली और धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज है। ये मामले कॉरपोरेट सामाजिक जिम्‍मेदारी से जुड़े हैं।

deepak talwar

हिरासत में लेने के खिलाफ दीपक तलवार ने दायर की याचिका, दिल्‍ली हाईकोर्ट ने ED से मांगा जवाब

नई दिल्‍ली। कॉरर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार ने खुद को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाकर तहलका मचा दिया है। तलवार की ओर से कोर्ट में पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि तलवार को दुबई से प्रत्यर्पित नहीं किया गया है। तलवार को दुबई से किडनैप करके भारत लाया गया है। तलवार की इस याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है।
दुबई से लाया गया था भारत
दरअसल, कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के तहत विदेशी फंडिंग के जरिए ली गई 90 करोड़ रुपए से अधिक की रकम के गलत इस्तेमाल के मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में तलवार की तलाश थी। उसके खिलाफ कई मामलों में पहले से ही प्राथमिकी दर्ज है। आयकर विभाग ने भी उस पर कर चोरी के आरोप लगाए हैं। इन्‍हीं मामलों को लेकर पिछले बुधवार को अधिकारियों ने दुबई में तलवार को गिरफ्तार पकड़ा था। ईडी के अधिकारियों ने उन्हें दुबई में रहने वाले कारोबारी राजीव सक्सेना के साथ गुरुवार शाम भारत भेज दिया था। यहां पहुंचते ही उसे हिरासत में ले लिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो