कोरोनाकाल में तीरंदाज दीपिका कुमारी कल लेंगी सात फेरे, परंपरागत अंदाज में निभाई गई हल्दी की रस्में

  • Archer Deepika Kumari Marriage : कोरोना महामारी के चलते दो शिफ्ट में मेहमान करेंगे दीपिका की शादी में शिरकत
  • केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया था दीपिका के कन्यादान का वादा

By: Soma Roy

Published: 29 Jun 2020, 12:27 PM IST

नई दिल्ली। इंटरनेशल तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) जल्द ही शादी के बंधन में (Marriage) बंधने वाली हैं। 30 जून यानी कल उनकी शादी है। जबकि हल्दी की रस्में रांची में शुरू हो चुकी हैं। पीली साड़ी में दीपिका बिल्कुल परंपरागत अवतार में नजर आईं। चूंकि उनकी शादी कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में हो रही है इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सीमित मेहमानों का बुलाया जाएगा। इतना ही नहीं समारोह में गेस्ट दो शिफ्ट में आएंगे। दीपिका तीरंदाज अतनु दास (Atanu Das) के साथ सात फेरे लेंगी।

एक करीबी के मुताबिक दीपिका की शादी रांची के मोराबादी से होगी। समारोह में शरीक होने के लिए करीब 60 निमंत्रण कार्ड भेजे गए हैं। कोरोना महामारी के चलते फंग्शन में जरूरी मानकों का पालन किया जाएगा। इसके तहत मास्क, सैनिटाइजर और अन्य उपाय किए जाएंगे। फंग्शन में ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो इसके लिए अलग-अलग टाइम स्लॉट में मेहमानों को बुलाया गया है। शादी में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत कई अन्य बड़ी हस्तियों के शिरकत करने की उम्मीद है। बताया जाता है कि अर्जुन मुंडा दीपिका का कन्यादान कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने पहले इसका ऐलान किया था।

हल्दी की रस्म में खुश नजर आईं दीपिका
कोरोना के चलते दीपिका कुमारी की हल्दी की रस्में (Haldi Ceremony) घर पर ही सिंपल तरीके से निभाई गईं। पीली साड़ी में दीपिका बिल्कुल परंपरागत लुक में दिखाई दीं। उन्होंने रिश्तेदारों के साथ रस्म को निभाया। इसमें करीबी लोगों ने शिरकत की। हल्दी प्रोग्राम के दौरान वह काफी खुश नजर आईं। अतनु के साथ शादी को लेकर वो काफी उत्साहित हैं। आज उनके घर में मातृका पूजन, घृतढारी और मेहंदी की रस्म भी निभाई जाएगी।

तीन बार टल चुकी थी शादी
अतनु और दीपिका पहली बार 2008 में मिले थे। 2018 में दोनों की सगाई हो गई थी। टोक्यो ओलंपिक (Olympic) के बाद उन्होंने शादी करने की योजना बनाई थी। ये ओलंपिक इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले थे। मगर COVID-19 महामारी के कारण 2021 तक खेल को स्थगित कर दिया गया। ऐसे में अतनु और दीपिका ने इसी साल शादी करने का फैसला लिया। मालूम हो कि इससे तीन बार पहले भी उनकी शादी खेल प्रतियोगिताओं के कारण टल चुकी है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned