scriptतीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की बैठक खत्म | Defence Minister Nirmala Sitharaman calls meeting of all army chiefs | Patrika News

तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की बैठक खत्म

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2019 12:44:57 pm

Submitted by:

Mohit sharma

भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है।

news

रक्षा मंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक, तीनों सेनाओं के प्रमुख होंगे शामिल

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सरहद के हालात पर नजर रखी जाएगी और आगे की रणनीति तय की जाएगी। आपको बता दें कि शुक्रवार को रक्षा मंत्री सीतारमण जम्मू-कश्मीर जाएंगी। यहां उनको बॉर्डर पर एक पुल का उद्घाटन करना है। इस दौरान रक्षामंत्री एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पल—पल बदल रहे हालातों का भी जायजा लेंगी।

आपको बता दें कि पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने गुरुवाव सुबह एक बार फिर जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया। यहां भारतीय और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि आज सुबह करीब छह बजे पाकिस्तान ने कृष्णाघाटी सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी व गोलाबारी कर युद्धविराम का उल्लंघन किया।

पाकिस्तान को भारत की चेतावनी, हमारे पायलट को नुकसान न पहुंच पाए

भारतीय सेना ने प्रभावी और दृढ़ता से जवाबी कार्रवाई की

भारतीय सेना ने प्रभावी और दृढ़ता से जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि गोलीबारी सुबह सात बजे बंद हो गई।प्रशासन ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पांच किलोमीटर के भीतर राजौरी, पुंछ और सांबा जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि जम्मू—कश्मीर में पुलवामा हमला और फिर पाक अधिकृत इंडियन एयर फोर्स की कार्रवाई के बाद भारत—पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बन गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बरतते हुए देश में कई स्थानों पर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षाबलों को चोकन्ना रहने को कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो