scriptरक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में बुलाई बैठक, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद | Defense Minister Sitharaman Called meeting with all three amry chief | Patrika News

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में बुलाई बैठक, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 01:13:14 pm

Submitted by:

Shivani Singh

निर्मला सीतारमण ने दिल्ली में बुलाई बैठक
बैठक में तीनों सेना के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद
बैठक में देश की सुरक्षा से लेकर पाकिस्तान पर आगे की रणनीति पर हो सकती है चर्चा

Nirmala Sitharaman

फ्रांस में रक्षामंत्री ने रॉफल पर दी सफाई, दसॉ ने ही किया था अंबानी से करार का फैसला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में हुए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को LOC पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को पूरी तरह तबाह कर दिया। भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा नियंत्रण रेखा पर लगातार हो रही फायरिंग से साफ लगाया जा सकता है। वहीं, आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीनों सेना अध्यक्षों के साथ दिल्ली में एक बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें

भागवत ने वायुसेना की एयर स्ट्राइक की तारीफ, कहा- अब सही तरीके से पूर्ण हुई पुलवामा शहीदों की तेरहवीं

बैठक में इन मुद्दे पर हो सकती है चर्चा

बता दें कि सीतारमण की ओर से बुलाई गई इस मीटिंग में सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीरेंद सिंह धनौआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे से लेकर पाकिस्तान को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1100611403898150914?ref_src=twsrc%5Etfw

मुंबई पर मंडरा रहा है खतरा

वहीं, ख़बर है कि पाकिस्तान में हुए एयर स्ट्राइक के बाद मुंबई को हाई अलर्ट कर दिया गया है। मायानगरी में स्‍कूली बसों पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सबसे ज्‍यादा खतरा मुंबई के स्‍कूलों पर जताया जा रहा है, जिसके लिहाज से स्कूली बसों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ऐसे लिया पाकिस्तान से बदला

बता दें कि भारत ने पुलवामा हमले के दो हफ्ते के अंदर ही जवानों की शहादत का बदला लेते हुए जैश के 300 से ज्यादा आतंकियो को मौत की नींद सुला दिया। वायुसेना के जवानों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मिर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराए हैं। वायुसेना ने इस बड़ी कार्रवाई को 12 मिराज-2000 फाइटर विमानों से अंजाम दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो