दिल्ली: सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी

ashutosh tiwari

Publish: Oct, 12 2017 06:26:21 (IST)

Miscellenous India
दिल्ली: सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी

Aदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी।

नई दिल्ली। देश की राजधानी में दिल्ली के पौश इलाके से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कार चोरी हो गई। इस घटना ने दिल्ली की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीली रंग की कार दिल्ली सचिवालय के सामने खड़ी थी। इस दौरान चोरों ने उस पर हाथ साफ कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। आसपास के इलाके में नाकबंदी कर कार की तलाश की जा रही है। दिल्ली में सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री की कार चोरी होने की घटना से दिल्ली पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है।

 

कार से केजरीवाल का था पुराना नाता
मुख्यमंत्री बनने से पहले और मुख्यमंत्री बनने के बाद भी अरविंद केजरीवाल अपनी इसी नीली कार से चलते थे। मुख्यमंत्री की ये कार काफी चर्चाएं बटोर चुकी है।

दान में मिली थी ये कार
दरअसल ये कार अरविंद केजरीवाल ने खुद नहीं खरीदी थी। कुंदन शर्मा नाम के शख्स जोकि लंदन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं उन्होंने इस कार को आम आदमी पार्टी को दान में दिया था। जानकारी के मुताबिक जब अरविंद केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन के बाद अपनी पार्टी बनाने का ऐलान किया तो उनको लोगों से मदद की जरूरत थी। ऐसे में लंदन के कुंदन ने अपनी ब्लू वैगनआर केजरीवाल की पार्टी को दान कर दी। पार्टी ने एक लेटर जारी कर इस दान को स्वीकार किया था।

दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाते रहे हैं सीएम केजरीवाल
आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल लंबे समय से दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है। सीएम केजरीवाल की मांग है कि दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के अंतर्गत किया जाए ताकी दिल्ली में कानून व्यवस्था स्थापित की जा सके।

1
Ad Block is Banned